बॉलीवुड

नरगिस की नकली कब्र पर अपनी गर्लफ्रेंड्स को ले जाते थे संजय दत्त, फिर करते थे ऐसा गंदा काम

मशहूर अभिनेता संजय दत्त बीते 41 सालों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. हिंदी सिनेमा में उनकी यात्रा 4 दशक से भी लंबी हो गई है. इसी साल संजय दत्त ने बॉलीवुड में अपने 41 साल पूरे किए है. दो दिवंगत और दिग्गज कलाकारों अभिनेता सुनील दत्त एवं अभिनेत्री नरगिस के बेटे संजय ने फ़िल्मी दुनिया में अपने माता-पिता की तरह ही नाम कमाया है.

sanjay dutt

संजय दत्त अपनी फिल्मों और अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी कई मौकों पर चर्चा में रहे हैं. उनका नाम कई विवादों से भी जुड़ा है. कई साल उन्होंने जेल की हवा भी खाई. वहीं अपने अफेयर्स और शादी को लेकर भी वे कई बार सुर्ख़ियों का हिस्सा बने.

sanjay dutt

बता दें कि संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की है. उनका नाम माधुरी दीक्षित से रेखा तक हिंदी सिनेमा की कई हसीनाओं संग जुड़ा. उनके ढेरों महिलाओं संग संबंध रहे है. इस बात का जिक्र संजू बाबा के जीवन पर आधारित फिम ‘संजू’ में भी है. बताया जाता है कि संजय दत्त लड़कियों को अपनी मां नरगिस (Nargis) की नकली कब्र पर ले जाते थे और उनके सामने रोने एवं भावुक होने का नाटक करते थे.

sanjay dutt

आज तक आपने संजय दत्त से जुड़े कई तरह के किस्से सुने होंगे. वैसे संजू बाबा का जीवन ही कुछ इस तरह से गुजरा है. उन्होंने अपने जीवन में कई तरह के उतार चढ़ाव देखें है. आज जो किस्सा हम आपको सुना रहे है वो किसा मशहूर फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी ने सुनाया था. तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है.

sanjay dutt

बता दें कि संजय के जीवन पर आधारित फिल्म ‘संजू’ में उनका किरदार अभिनेता रबीर कपूर ने निभाया था. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. फिल्म सिनेमाघरों में 29 जून 2018 को रिलीज हुई थी. इसका निर्देशन किया था राजकुमार हिरानी ने.

sanjay dutt and nargis

फिल्म के प्रमोशन के दौरान राजकुमार ने संजय दत्त से जुड़ा एक मजेदार किस्सा साझा किया था. हिरानी ने कहा था कि, ”वो लड़की के साथ डेटिंग शुरू करने के तुरंत बाद उन्हें एक कब्रिस्तान में ले जाते थे, जहां वो अपनी मां की ‘नकली’ कब्र पर रोया करते थे. वो एक लड़की को डेट करना शुरू करता था और फिर उसे कब्रिस्तान में लेकर जाता. वो कहता कि ‘मैं तुम्हें अपनी मां से मिलाने यहां लाया हूं. संजय से ऐसी मुलाकात के बाद लड़की इमोशनल हो जाया करती थीं. हकीकत ये थी कि कब्र उसकी मां की नहीं थी’.

हिरानी ने संजू को लेकर किया एक और खुलासा…

sanjay dutt and rajkumar hirani

इस किस्से के अलावा राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त से जुड़ा एक और किस्सा सुनाया था. उन्होंने आगे कहा था कि, ”एक लड़की ने संजय से ब्रेकअप कर लिया था, जिसके बाद संजय ने अपने दोस्त की नई कार ली और उसे लेकर एक्स गर्लफ्रेंड के घर के सामने पार्क खड़ी कार में ठोंक दिया. ये कार उसकी एक्स गर्लफ्रेंड के नए बॉयफ्रेंड की थी. दोनों ही गाड़ियों को नुकसान पहुंचा था”.

sanjay dutt and rajkumar hirani

संजू के वर्कफ़्रंट पर नजर डालें तो हाल हे में वे अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में नजर आए थे. उनकी आगामी फिल्म ‘शमशेरा’ है. इसमें वे रणबीर कपूर के साथ खलनायक के किरदार में दिखेंगे. फिल्म 22 जुलाई को रिलीज होने वाली है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button