समाचार

मोहम्मद ने की थी 6 साल की बच्ची से शादी, 100% सही बात, सऊदी के मौलाना ने किया नूपुर का समर्थन

सऊदी के मौलाना ने बताई पैगंबर मोहम्मद की सच्चाई, कहा- 6 साल की आयशा से शादी की और फिर..'

भारतीय जनता पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित की गई नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए अपने विवादित और आपत्तिजनक बयान पर खूब विरोध झेलना पड़ा है. देश दुनिया में उन्हें अपने बयान के कारण खूब मुसीबतों का सामना करना पड़ा है लेकिन उन्हें लोगों का समर्थन भी खूब मिला है.

nupur sharma

देश के साथ ही कई मुस्लिम देशों ने भी नूपुर शर्मा के बयान का विरोध किया था. नूपुर को अपने बयान पर कई लोगों ने बलात्कार और जान से मारने तक की धमकियां तक दी थी. इसी बीच नूपुर को लोगों का खूब समर्थन भी मिला था. पाकिस्तान, बांग्लादेश से उन्हें समर्थन मिला था.

nupur sharma

नूपुर के बयान का समर्थन एक विदेशी सांसद ने भी किया था. वहीं अब नूपुर को समर्थन मिला है सऊदी अरब के एक मौलाना का. सऊदी अरब के एक मौलाना ने नूपुर शर्मा का नाम लेते हुए तो कुछ नहीं कहा है लेकिन उनके बयान को नूपुर शर्मा का समर्थन कहा जा सकता है. मौलान ने इस बात का समर्थन किया है कि जो नूपुर शर्मा ने कहा है वो बात 100 फीसदी सच है.

nupur sharma

यहां बात हो रही है सऊदी अरब के मौलाना अस्सीम अल हकीम की. उसने हाल ही में ट्विटर पर इस संबंध में बात की है. दरअसल ट्विटर पर मौलाना फयाज नाम के यूजर ने मौलाना अस्सीम अल हकीम से सवाल किया था कि, ”भारत में यह कहा जाता है कि पैगंबर मुहम्मद ने 6 साल की उम्र में आयशा से निकाह किया और 9 साल की उम्र में हमबिस्तरी की. क्या यह सच है? कृपया स्पष्ट करें”. ट्विटर पर मौलाना फयाज नाम के यूजर को सऊदी अरब के मौलाना अस्सीम अल हकीम ने जवाब भी दिया है. उन्होंने जवाब में हां कहा है. मौलाना ने कहा कि, ”यह सौ फीसदी सच है”.

दूसरी ओर सऊदी के इस मौलाना से एक अमांडा फ्यगेरा नाम की पत्रकार ने भी सवाल किया. पत्रकार अमांडा फ्यगेरा ने ट्विटर पर अल हकीम से पूछा कि क्या यह सच है, ”आयशा जब पैगंबर के पाई थी वह 9 साल की थी? मैं इन्वेस्टिगेशन को पढ़ रही हूं और उसमें कहा गया है कि उस समय वह 17 साल की थी”. पत्रकार को जवाब देते हुए अल हकीम ने कहा कि, ”ये सब झूठ है! आयशा ने खुद हमें (मुस्लिमों को) बताया था कि वह नौ साल की थी! यह सही बुखारी और अन्य हदीसों में भी है”.

बता दें कि 27 मई को एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर ने पैगंबर पर विवादित बयाना दिया था लेकिन उन्होंने जो बयान दिया है वो तो कुरान में भी लिखा हुआ है. वहीं अब तो सोशल मीडिया पर आकर इस्लामी मौलाना इस्लाम का सच बता रहे हैं. नूपुर शर्मा ने वही कहा है जो मौलाना कह रहे हैं और जो कुरान में लिखा है तो फिर उनके बयान पर विवाद कैसा. वहीं मामले पर विवाद बढ़ने के बाद नूपुर ने अपना बयान वापस भी ले लिया था.

nupur sharma

वहीं हाल ही में अपने एक साक्षात्कार में नूपुर ने कहा कि, ”शिवलिंग पर टिप्पणियों से नाराज होने के बाद मैंने केवल इतना ही पूछा था कि क्या उनको भी उनकी मजहबी आस्था का मजाक उड़ाना शुरू कर देना चाहिए, जैसे वे हमारा मजाक उड़ाते हैं. अगर मैं तथ्यात्मक रूप से गलत हूं, तो मुझे अपने बयान वापस लेने में खुशी होगी”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button