समाचार

नूपुर पर SC की टिप्पणी से बॉलीवुड भी खफा, परेश बोले- शर्मनाक, मनोज ने कहा- उनकी जान को खतरा

भारतीय जनता पार्टी से निलंबित की गई पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने उन्हें जोरदार फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में नूपुर पर कड़ी टिप्पणी की है और कहा है कि नूपुर ने विवादित बयान देने के बाद माफी मांगने में भी देरी की.

supreme court nupur sharma

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि उदयपुर में जो टेलर कन्हैयालाल की गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज नाम के हत्यारों ने हत्या की है वो नूपुर के बयान के कारण ही हुई है. उन्होंने उदयपुर हत्याकांड के लिए नूपुर को जिम्मेदार माना है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट की इन टिप्पणियों की खूब निंदा भी हो रही है. कई लोग सर्वोच्च न्यायालय की इन बातों से सहमत नहीं है.

nupur sharma

नूपुर का समर्थन करते आ रहे बॉलीवुड फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सुप्रीम कोर्ट की इस मामले में टिप्पणी के बाद अपने ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया है. उनका ट्वीट चर्चाओं में बना हुआ है. विवेक ने हाल ही में ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”पीड़ित को शर्मिंदा करना लीगल हो गया है”.


विवेक ने अपने ट्वीट में नूपुर शर्मा का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनका इशारा इसी तरफ है. वहीं उन्हों अपने ट्वीट में न ही सुप्रीम कोर्ट और न ही पैगंबर मोहम्मद विवाद का जिक्र किया है. विवेक के ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा है कि, ”सुप्रीम कोर्ट को दूसरी तरफ को भी लताड़ना चाहिए, बुरे शब्द दूसरी तरफ से भी बोले गए हैं. यह एक तरफा नहीं हो सकता”.

nupur sharma and vivek agnihotri

इसके अलावा एक अन्य यूजर ने सुप्रीम कोर्ट की नूपुर पर की गई टिप्पणी पर भड़कते हुए कमेंट करते हुए लिखा है कि, ”इस ओवर-ऐक्टिव ज्यूडिशियरी और इनऐक्टिव सरकार के साथ हिंदुओं का रलिव या गलिव होने में 5-10 साल से ज्यादा नहीं लगेगा, हिंदुओं के लिए दुनिया में कोई देश नहीं होगा, चलिव का ऑप्शन ही नहीं है”.

गीतकार मनोज मुन्तशिर ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ”नूपुर शर्मा की वजह से उदयपुर की घटना हुई: सुप्रीम कोर्ट”. मैं समझता हूं माननीय उच्चतम न्यायालय का ये वक्तव्य नूपुर शर्मा के विरुद्ध भावनाएं भड़का सकता है, उनकी जान ख़तरे में पड़ सकती है. जूडिशीएरी भी शब्द सम्पादित किए बिना बोलने लग जाए, तो निस्संदेह हम कठिन समय से गुजर रहे है!”


हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता परेश रावल ने बिना किसी बात का जिक्र किए अपने ट्वीट में एक ट्वीट किया है. परेश ने ट्वीट में लिखा है कि, ”वे सम्मानीय नहीं, निंदनीय हैं. शर्मनाक”. परेश रावल के ट्वीट को सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से जोड़कर ही देखा जा रहा है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button