इस दिवाली घर लाएं यह 7 धनदायक पवित्र वस्तुएं

हमारी पृथ्वी में अनेको वृक्ष है और हर वृक्ष का अलग-अलग महत्व है जैसा की आप जानते है की चिकित्सा विज्ञान में ये पेड-पौधे बहुत काम आते है लेकिन क्या आप ये भी जानते है की हमारी इन वनस्पति चीज़े में से कुछ ऐसे भी वनस्पति है जिनके उपयोग से आप अर्थात घर में लगाने से आपके पास धन की वर्षा होने लगेगी रुके काम बनाने लगेंगे सुख शान्ति भी मिलेगी। आज हम आपके उन्ही सब वनस्पति के बारे में बताने जा रहे है जो इस प्रकार के लाभ देती है और इस दीपावली अपने घर में अवश्य लाये तथा जीवन को सुखद बनाये चलिए अब जानते है कौन सी है वो चीज़े :-

Source : i.ndtvimg.com

नागकेसर

नागकेसर एक इतनी उपयोगी एवं फायदेमंद चीज़ है जो सेहत के लिए भी बहुत अच्छी होती है दीपवाली की रात को यदि आप इसको चंडी की डब्बी में शहद के साथ मिलकर रखे तो आपको धनलाभ होगा।

गोमती चक्र

गोमती चक्र को चांदी का सिक्का, काली हल्दी के साथ पीले रंग के कपडे में बाँध कर अपने तिजोरी में रखे इससे भी धन लाभ होता है। इसके तीन चक्र को चूरन बनाये और घर के सामने बिखेर से किन्तु ये दीपावली भी सुबह में ही करे।

एकाक्षी नारियल

एकाक्षी नारियल व नारियल है जिसको शास्त्रों में स्वम माँ लक्ष्मी जी का ही स्वरुप बताया गया है दिवपावली की रात को इस नारियल की पूजा करे और उसके बाद अपनी तिजोरी या घर के मंदिर में रखे ।

हत्थाजोड़ी

हत्थाजोड़ी वृक्ष देखने में ही एक अलग अद्भुत दृश्य देता है इसकी आकृति इंसान के जुड़े हाथो की तरह होती है इसकी जड़ किसी के बशीकरण में भी बहुत प्रभाव डालती है हत्थाजोड़ी की अभिमन्त्रित को अपनी तोजीरी में रखे तो धन के आने की प्रबलता बढ़ती है।

स्फ़टिक श्रीयन्त्र

सिद्ध स्फ़टिक श्रीयंत्र को लाये और इसकी पूजा करे ऐसा करने से भी आपको काफी फयदा होगा और धन का आभाव नहीं होगा।

काली हल्दी

हल्दी तो अनेको सुबह कार्यो में इस्तमाल की जाती है इससे आप अनजान नहीं है ये धनलाभ के लिए भी बहुत उपयोगी है काली हल्दी को एक पीले कपडे में चांदी के साथ रखे फायदा होगा।

कमलगट्टा

दीपावली की रत जब लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है तब आप इस कमलगट्टे को माँ लक्ष्मी जी के विग्रह पर अर्पित करे और तिजोरी में रखे धन लाभ होगा।

Leave a Reply