क्रिकेट

World Cup: हैट्रिक लगाने के बाद मोहम्मद शमी ने कहा- ‘224 का स्कोर देखकर हमें लगा कि अब सब….’

विश्व कप में शनिवार को भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जिसमें इंडिया ने जीत हासिल की। इंडिया ने इस रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को एक गेंद शेष रहते हुए 11 रनों से मात दी। इस मैच में आखिरी तक सबकी सांसे रुकी थी, क्योंकि यह एक तरफा मुकाबला नहीं था। इसमें समय समय पर मैच का रुख बदलता रहा, लेकिन अंत में सफलता भारतीय टीम को मिली। इतना ही नहीं, आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी की हैट्रिक ने अफगानिस्तान की कमर तोड़ दी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शनिवार को खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली उतरी भारतीय टीम सिर्फ 224 रन ही बना सकी, जोकि काफी कम स्कोर था। इस स्कोर के बावजूद भारतीय फैंस को बॉलिंग पर भरोसा था, जिसको भारतीय गेंदबाजों ने कायम भी रखा। भारतीय बल्लेबाज अफगानी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए, जिसकी वजह से उन्हें सिर्फ 225 रनों का लक्ष्य मिले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानी टीम को मैच में बनी रही, लेकिन बाद में बुमराह और शमी की शानदार गेंदबाजी ने मैच को भारत के खेमे में ला दिया। इन तमाम उतार चढ़ाव के बीच मोहम्मद शमी की हैट्रिक चर्चा में रही।

आखिरी ओवर में मिली भारत को जीत

मैच के आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, जिसमें पहली ही गेंद पर नबी ने शानदार चौका लगाया, लेकिन उसके बाद उन्होंने नबी को आउट किया। नबी के आउट होने के बाद शमी ने हैट्रिक लेकर जीत भारत के नाम कर दी। शमी ने 3, 4 और 5 गेंद पर लगातार विकेट निकालकर भारतीय फैंस को खुश कर दिया। शमी से ठीक पहले बुमराह ने जो गेंदबाजी की,  उससे आखिरी के ओवर में जीत के लिए 16 रन बचे, जोकि नबी बना सकते थे, लेकिन नबी को शमी ने अपना शिकार बनाया और जीत भारत के नाम कर दी।

जीत के बाद शमी ने दिया ये बयान

रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद मोहम्मद शमी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 224 रन देखकर हम लोग डर गये थे। ड्रेसिंग रुम में बस यही चर्चा थी कि जल्दी से विकेट निकालना है, वरना हम मैच हार भी सकते है, इसीलिए हमने शानदार गेंदबाजी करते हुए यह मैच भारत के नाम किया। शमी ने कहा कि हमे पता था कि नबी या तो बाउंडरी मारेगा या फिर सिंगल लेगा, इसीलिए बुमराह और मैंने यार्कर डालने का प्लान बनाया, जोकि सफल रहा।

हमारे लिए यह मैच महत्वपूर्ण था- मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने अपने हैट्रिक पर बात करते हुए कहा कि हर मैच की तरह यह मैच भी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था, जिसकी वजह से हमने आखिरी तक लड़ाई की और जीत हासिल की। शमी ने कहा कि डेथ ओवर में हमारे पास सिर्फ ऑप्शन यार्कर ही था, जिसके जाल में अफगानी बल्लेबाज फंसते हुए नज़र आए और इस तरह से मैच को हमने अपने नाम किया, लेकिन हम चाहते थे कि 250 से ज्यादा का स्कोर बनाए, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button