दो बार अपनी पत्नी से बेवफाई करते पकड़े गए थे सोनाक्षी के पापा, शादी के बाद था इस हीरोइन से अफेयर

बॉलीवुड

शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड के बहुत ही मशहूर अभिनेता रहे हैं. फिल्मों में काम करने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा अब कांग्रेस पार्टी के नेता है. शत्रुघ्न काफी लंबे समय तक भाजपा के स्टार प्रचारक और अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. आज शत्रुघ्न सिन्हा का जन्मदिन है. इस मौके पर हम आपको शत्रुघ्न सिन्हा के जीवन से जुडी कुछ खास बातें बताने जा रहे है. शत्रुघ्न सिन्हा ने 1992 में अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था. उस वक्त शत्रुघ्न सिन्हा नई दिल्ली सीट कांग्रेस से राजेश खन्ना के खिलाफ खड़े हुए थे. वैसे शत्रुघ्न सिन्हा यह चुनाव हार गए थे. लेकिन समय बीतने के साथ पार्टी में इनकी जगह बहुत ही खास होती चली गई. 1996 से लेकर 2008 तक शत्रुघ्न सिन्हा दो बार राज्यसभा सांसद रहे.

साल 2009 में पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा ने पहली बार चुनाव में जीत हासिल की. शत्रुघ्न सिन्हा ने 2014 में भी 55 फ़ीसदी वोट पाकर चुनाव में जीत हासिल की. लेकिन मंत्रिमंडल में जगह न मिलने के कारण वह भारतीय जनता पार्टी से नाराज हो गए और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी. तब से लेकर अभी तक शत्रुघ्न सिन्हा लगातार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं. अगर शत्रुघ्न सिन्हा के बॉलीवुड करियर और पर्सनल लाइफ की बात करें तो साल 2016 जनवरी में पब्लिश हुई एक बुक “एनीथिंग बट खामोश” में रीना राय और शत्रुघ्न सिन्हा के रिलेशन के बारे में बहुत सारी बातें लिखी गई हैं. यह किताब शत्रुघ्न सिन्हा के जीवन पर आधारित है.

इस किताब के लेखक भारत एस प्रधान ने इस किताब में शत्रुघ्न सिन्हा के जीवन से जुडी एक घटना के बारे में बताया है. जब शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय की शादी की बात सुनकर बच्चों की तरह फूट-फूट कर रोने लगे थे. शत्रुघ्न सिन्हा ने देव आनंद की फिल्म “प्रेम पुजारी” से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने” पारस” “दोस्त” “काला पत्थर” “दोस्ताना” जैसी फिल्मों में काम किया. एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था कि वह रीना राय के साथ 7 सालों तक रिलेशनशिप में रहे थे. शादी होने के कई सालों तक शत्रुघ्न सिन्हा रीना राय से मिलते रहे थे. उनके जीवन पर आधारित किताब में इस बात का जिक्र भी किया गया है.

एक अंग्रेजी मैगजीन के कवर लांच के प्रोग्राम के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था कि उनकी पत्नी पूनम ने उन्हें दो बार रंगे हाथों पकड़ा है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पहली बार पकड़े जाने पर उनकी पत्नी पूनम ने उन्हें समझा कर छोड़ दिया था. लेकिन फिर भी वह उन्होंने अपनी पत्नी की बात नहीं मानी. जब शत्रुघ्न दूसरी बार अपनी पत्नी को धोखा देते पकड़े गए तब उनकी पत्नी पूनम ने शत्रुघ्न सिन्हा से अपने बच्चों के बारे में सोचने के लिए कहा. तब से वह पूरी तरह से बदल गए. शत्रुघ्न सिन्हा की रीना राय से पहली मुलाकात साल 1972 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. “कालीचरण” फिल्म की शूटिंग करते वक्त दोनों एक-दूसरे के नजदीक आये. एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था की रीना राय से मेरा रिश्ता हमेशा बहुत अच्छा रहा है. मैं बहुत ही खुश नसीब हूं कि रीना रॉय ने अपनी जिंदगी के बेहतरीन साल मुझे दिए हैं.


Leave a Reply