स्मृति ईरानी की बेटी से दादागिरी रहा था लड़का, माँ ने सिखाया ऐसा सबक कि हमेशा रखेगा याद

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहती हैं. यहाँ वे अपनी बेटी जोइश ईरानी के बारे में भी समय समय पर चीजें शेयर करती रहती हैं. ऐसे में हाल ही में उन्होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर बेटी के साथ स्कूल में होने वाली दादागिरी को लेकर एक पावरफुल पोस्ट किया हैं. इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि कैसे स्कूल में एक लड़का उनकी बेटी की फोटो पर कमेंट कर उसे नीचा दिखाने की और बेकार महसूस कराने की कोशिश कर रहा था. अपने इस अनुभव को शेयर करते हुए स्मृति ईरानी ने बेटी जोइश का एक फोटो भी शेयर किया हैं. तो चलिए जानते हैं कि उन्होंने अपनी पोस्ट में क्या लिखा हैं और ये पूरा मामला किस बारे में हैं.

 

View this post on Instagram

 

I deleted my daughter’s selfie yesterday coz an idiot bully in her class ,A Jha ,mocks her for her looks & tells his pals in class to humiliate her for how she looks in her mother’s insta post. My child pleaded with me ‘ Ma please delete it, they are making fun of me’. I obliged coz I could not stand her tears. Then I realised my act just supported the bully . So Mr Jha , my daughter is an accomplished sports person, record holder in Limca Books, 2 Nd Dan black belt in Karate, at the World Championships has been awarded bronze medal twice; is a loving daughter and yes damn beautiful. Bully her all you want , she will fight back. She is Zoish Irani and I’m proud to be her Mom ❤️

A post shared by Smriti Irani (@smritiiraniofficial) on

स्मृति लिखती हैं कि “मैंने कल अपनी बेटी की एक सेल्फी (फोटो) डिलीट कर दी क्योंकि उसकी क्लास का एक बेवकूफ लड़का उसे बुली (दादागिरी) कर रहा था. ए झा नाम के इस लड़के ने उसके (स्मृति की बेटी) लुक को लेकर मजाक उड़ाया. इतना ही नहीं उसने अपने क्लास के साथियों को भी बोला कि वे जोइश की माँ के इन्स्टाग्राम अकाउंट की तस्वीर में कमेंट कर उसके लुक का मजाक उड़ाए. मेरी बेटी ने मुझ से विनती करी कि माँ प्लीज वो फोटो डिलीट कर दो. मैंने उसकी बात मान ली क्योंकि मैं उसकी आँखों में आंसू नहीं देख सकती हूँ. हालाँकि बाद में मुझे एहसास हुआ कि तस्वीर डिलीट कर मैंने उसकी दादागिरी को और भी ताकत दे दी हैं.”

स्मृति उस लड़के को पॉइंट करते हुए कहती हैं तो मिस्टर झा सुन ले मेरी बेटी एक कुशल स्पोर्ट्स पर्सन हैं, लिम्का बुक की रिकॉर्ड होल्डर हैं, कराटे में उसे सेकंड Dan ब्लैक ब्लेट प्राप्त हैं, और वर्ल्ड चैंपियनशिप में उसे दो बार ब्रोंज मैडल मिल चके हैं. इसके साथ ही वो मेरी प्यारी और बहुत खुबसूरत बेटी हैं. तुम्हे जितनी दादागिरी दिखानी हैं दिखाओ. वो लड़ाई करेगी, तुम्हारा सामना करेगी. वो जोइश ईरानी हैं और मुझे उसकी माँ होने पर गर्व हैं.

स्मृति ईरानी का ये पोस्ट लोगो को बहुत पसंद आ रहा हैं. ये तेजी से वायरल भी हो रहा हैं. लोग स्मृति की सोच और बात की तारीफ़ कर रहे हैं. उनकी पोस्ट के नीचे कई ऐसे कमेंट्स हैं जिनमे लोग उनके सपोर्ट में बोल रहे हैं. बता दे कि स्मृति अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. पिछली बार उन्होंने बेटी जोइश के सीबीएसई के 10वीं बोर्ड में पास होने पर पोस्ट किया था. ऐसे में जोइश के क्लास के एक लड़के ने उसकी माँ स्मृति के सोशल मीडिया पर कमेंट कर उसे नीचा दिखाने की कोशिश की थी लेकिन उसकी माँ ने ऐसा करार जवाब दिया कि वो लड़का भी हिल गया होगा.

गौरतलब हैं कि स्कूल में बच्चों को अक्सर इस तरह की दादागिरी का सामना करना पड़ता हैं. हर क्लास में कोई एक ऐसा बंदा होता हैं जो दूसरों के लुक या किसी अन्य चीज को लेकर मजाक उड़ाता है या फिर यूं ही मजे के लिए उन्हें परेशान करता हैं. ऐसे लोगो से डरना नहीं चाहिए और उनके खिलाफ आवाज उठाना चाहिए.

Leave a Reply