बॉलीवुड

इन सुपरहिट फिल्मों को ठुकरा चुकी है सोनाक्षी सिन्हा, नहीं तो होती बड़ी सुपरस्टार

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ‘दबंग गर्ल’ कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का भला कौन नहीं जानता। सोनाक्षी ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘दबंग’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। यूं तो सोनाक्षी के पास काम की कोई कमी नहीं है लेकिन उन्होंने अपने करियर में ऐसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकरा दिया जिन्हें करने के बाद आज उनका करियर कुछ और ही मुकाम पर होता। तो आइए जानते हैं सोनाक्षी ने अपने करियर में कौन सी फिल्में ठुकरा दी?

sonakshi sinha

उड़ता पंजाब
बता दें, फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में बॉलीवुड इंडस्ट्री की ब्लॉकबस्टर फिल्म है। इस फिल्म में पंजाब की कहानी को बयां किया गया है। बता दें, फिल्म में मशहूर अभिनेता शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ और करीना कपूर ने मुख्य किरदार निभाया था। कहा जाता है कि करीना कपूर की जगह यह किरदार पहले सोनाक्षी सिन्हा को दिया गया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

sonakshi sinha

हाउसफुल- 4
मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सेनन, पूजा हेगडे और कृति खरबंदा स्टारर फिल्म ‘हाउसफुल- 4’ को काफी पसंद किया गया था। यह एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें सोनाक्षी सिन्हा को एक अहम किरदार दिया गया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म में भी काम करने से मना कर दिया।

रेस- 2
रिपोर्ट की मानें तो सोनाक्षी सिन्हा को फिल्म ‘रेस-2’ का भी ऑफर मिला था। गौरतलब है कि यह फिल्म भी काफी हिट रही थी लेकिन सोनाक्षी ने इस फिल्म में भी काम करने से इंकार कर दिया। बता दे इस फिल्म में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, अमीषा पटेल, अनिल कपूर और सैफ अली खान जैसे कई बड़े सितारों ने काम किया था और यह फिल्म हिट साबित हुई थी।

sonakshi sinha

मुबारकां
गौरतलब है कि डायरेक्टर अनीस बज्मी की यह कॉमेडी फिल्म ‘मुबारकां’ भी काफी सफल हुई थी। इस फिल्म में अनिल कपूर और अर्जुन कपूर, अथिया सेठी, इलियाना डिक्रूज जैसे सितारों ने काम किया था। रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को काम करने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने किसी कारणवश इस फिल्म को ठुकरा दिया। बता दे यह फिल्म भी सुनहरे पर्दे पर सफल साबित हुई थी।

sonakshi sinha

हसीना पारकर
बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘हसीना पारकर’ ने कमाल का प्रदर्शन किया था। इस फिल्म में श्रद्धा ने एक दबंग गैंगस्टर लेडी का किरदार निभाया था जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया। लेकिन श्रद्धा से पहले यह फिल्म सोनाक्षी सिन्हा को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इस फिल्म में भी काम करने से इनकार कर दिया। गौरतलब है कि श्रद्धा स्टारर यह फिल्म सफल साबित हुई थी।

किक
बता दें, सोनाक्षी सिन्हा को जब फिल्म ‘दबंग’ से अपार सफलता हासिल हुई तो उन्हें फिल्म ‘किक’ में काम करने का मौका भी मिला था। गौरतलब है कि इस फिल्म में सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज ने काम किया है और इसे काफी पसंद किया गया। लेकिन जैकलिन से पहले अभिनेत्री सोनाक्षी से बात की गई थी। कहा जा रहा है कि उन्होंने इस फिल्म में में भारी भरकम रकम मांगी थी जिसके बाद निर्माता साजिद नाडियावाला ने यह किरदार जैकलिन फर्नांडीस को दे दिया।

sonakshi sinha

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button