बॉलीवुड

बच्चन परिवार के वो 5 गहरे राज जो उनकी मान प्रतिष्ठा को मिट्टी में मिला सकते हैं…

बच्चन परिवार की बॉलीवुड में एक खास पहचान है। हर कोई इन्हें पसंद करता है। इनके रहन सहन, संस्कारों और मां प्रतिष्ठा की मिसालें देता है। अमिताभ बच्चन से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन तक, इस परिवार का हर सदस्य एक स्टार है। सार्वजनिक जगहों, अवॉर्ड शोज और इवेंट्स में बच्चन परिवार छाया रहता है। लेकिन इस परिवार में कुछ गहरे राज भी दफन है।

कहा जाता है कि बच्चन फैमिली में कुछ डार्क सीक्रेट्स हैं जो दबाकर रखे जाते हैं। बच्चन परिवार कभी इन सीक्रेट्स को बाहर नहीं आने देता है। ऐसा वह बॉलीवुड और समाज में अपनी इमेज बनाए रखने के लिए करता है। आज हम इन्हीं गहरे राजों से पर्दा उठाने जा रहे हैं।

तलाक ले चुकी है श्वेता बच्चन

अमिताभ की लाड़ली बेटी श्वेता ने 1997 में दिल्ली के बिजनेसमैन निखिल नंदा से शादी रचाई थी। इस शादी से उनके दो बच्चे बेटी नव्या नवेली नंदा और बेटा अगस्त्य नंदा है। खबरों की माने तो श्वेता और निखिल की अब आपस में नहीं बनती है। दोनों तलाक ले चुके हैं। या फिर अलग हो गए हैं।

यह शक की सुई इसलिए चल रही है क्योंकि पिछले कई सालों से श्वेता अपने पिता अमिताभ के घर पर ही रह रही हैं। जब भी बच्चन परिवार की कोई फोटो सामने आती है तो उसमें श्वेता जरूर नजर आती हैं। बस यही वजह है कि श्वेता और निखिल के तलाक के कयास लगाए जा रहे हैं।

जया-श्वेता एक दूसरे को खास पसंद नहीं करते

अंदर की खबरों की माने तो जया बच्चन और श्वेता नंदा की आपस में कोई खास नहीं बनती हैं। आप ने भी नोटिस किया होगा कि जब मां बेटी किसी पार्टी या इवेंट में साथ दिखती हैं तो दोनों के चेहरे पर दिल से निकली मुस्कान नहीं होती है। न ही दोनों मां बेटी की तरह आपस में बातचीत करती दिखती हैं।

दरअसल श्वेता जब 21 साल की थी तो जया ने दबाव डालकर श्वेता की शादी निखिल से करवा दी थी। श्वेता जब शादी को रेडी नहीं थी, लेकिन मां के दबाव के चलते उन्हें शादी करनी पड़ी। फिर बाद में श्वेता की शादी भी सफल नहीं रही। वह शादी कर खुश नहीं रह पाई। बस यही वजह है कि श्वेता और जया की आपस में स्ट्रॉंग बॉन्डिंग नहीं दिखती है।

इस कारण अमिताभ ने की बी-ग्रेड फिल्म

अमिताभ बच्चन का फिल्मी करियर बहुत शानदार रहा है। वे बड़े-बड़े स्टार्स संग बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स करते हैं। उनकी स्टार वैल्यू बहुत अधिक है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ को बी-ग्रेड फिल्म में काम करना पड़ा था। उन्होंने 2003 में ‘बूम’ फिल्म की थी। फिल्म क्रिटिक्स ने इस फिल्म को सोफ्ट पोर्न कहा था।

दरअसल अमिताभ ने जब ये फिल्म की थी, तब वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। उनका बैंक बैलेंस पूरी तरह खाली हो गया था। इसलिए मजबूरी में उन्होंने पैसों की खातिर बी-ग्रेड फिल्म में काम कर लिया। लेकिन ये फिल्म उनके करियर पर एक बड़े दाग की तरह रह गई।

ऐश्वर्या-श्वेता की आपस में नहीं बनती

ननद-भाभी में अक्सर कोई खास बनती नहीं है। श्वेता और ऐश्वर्या के साथ भी ऐसा ही कुछ सीन है। दोनों के बीच एक दूरी देखी जा सकती हैं। वे के दूसरे से कोई खास बातचीत नहीं करती हैं। इनके बीच की दूरी का कारण भी बड़ा अनोखा है। दरअसल श्वेता चाहती थी कि अभिषेक करिश्मा कपूर से शादी करें। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। करिश्मा और श्वेता आपस में अच्छे दोस्त हैं।

शादी के पहले श्वेता हो गई थी प्रेग्नेंट?

अमिताभ ने बेटी श्वेता की शादी 21 साल की उम्र में ही कर दी थी। आमतौर पर बॉलीवुड में कोई भी लड़की की शादी इतनी कम उम्र में नहीं करता है। कहा जाता है कि श्वेता शादी के पहले प्रेग्नेंट हो गई थी। इसलिए मां बाप ने जल्दी से उनके हाथ पीले कर दिए। हालांकि इस बात की सच्चाई आज भी रहस्य बनी हुई है।

नोट: ये सभी जानकारियां सोशल मीडिया पर मौजूद चीजों पर आधारती हैं। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button