मनोरंजन

कभी बॉलीवुड-बंगाली सिनेमा पर राज करती थी ये बड़ी-बड़ी आंखों वाली एक्ट्रेस, अब जी रही है गुमनाम

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। हालांकि बड़ा मुकाम हासिल करने के बाद भी कुछ दिनों बाद ही इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया और गुमनामी की जिंदगी जीने लगे। इसी बीच एक मशहूर मॉडल एक्ट्रेस और फेमिना मिस इंडिया रह चुकी हसीना की खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस एक्ट्रेस ने एक समय पर बंगाली फिल्मों से लेकर बॉलीवुड की दुनिया में राज किया है। लेकिन अब वह गुमनामी की जिंदगी जी रही है। तो आइए जानते हैं कौन है ये एक्ट्रेस?

prema narayan

वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि बड़ी बड़ी आंखें वाली इस एक्ट्रेस की ख़ूबसूरती पर कोई भी फ़िदा हो सकता है। यहां अपने बेहतरीन डांस के साथ अपनी शानदार एक्टिंग के लिए भी मशहूर थी। तस्वीर में नजर आ रही कोई और ऐक्ट्रेस नहीं बल्कि प्रेमा नारायण है जो फिल्मों में वैंप के रोल के लिए जानी जाती है।

prema narayan

4 अप्रैल 1955 को पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग में जन्मी प्रेमा ने बतौर मॉडल इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने हिंदी और बंगाली सिनेमा में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। इतना ही नहीं बल्कि वह साल 1971 में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड भी रह चुकी है। वहीं साल 1971 में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

prema narayan

बता दें, इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले प्रेमा नारायण एक कान्वेंट स्कूल में अंग्रेजी टीचर थी, लेकिन साल 1971 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और वह इस खिताब को जीतने में भी कामयाब रही। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में क्वीन ऑफ़ द पैसिफिक पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया जहां पर वह फर्स्ट रनर अप रही।

इसके बाद ही उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम का ऑफर मिला। ऐसे में उन्होंने साल 1973 में आई फिल्म ‘मंजिलें और भी हैं’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके बाद वह ‘मां बहन और बीवी’ फिल्म में नजर आई। बता दे प्रेमा को ज्यादातर फिल्मों में डांसर और वैंप के किरदार में देखा गया।

prema narayan

इसके बाद उन्होंने साल 1976 में उत्तम कुमार-शर्मिला टैगोर की फिल्म ‘अमानुष’ में काम किया। इस फिल्म में उन्होंने एक गांव बेले धन्नो का रोल अदा किया जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। इसके बाद प्रेमा को एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम करने का मौका मिला जिसमें ‘होटल’, ‘मंगलसूत्र’, ‘सात साल बाद’ और ‘घबराहट’ जैसी हॉरर फ़िल्में शामिल है।

prema narayan

इसी बीच एक्ट्रेस ने राजीव नाम के वकील शादी कर ली। उनके दो बच्चे हैं जो अब बड़े हो चुके हैं। बता दें एक्ट्रेस को आखिरी बार साल 1999 में फिल्म ‘बस्ती बदमाशों’ में काम किया था। इसके बाद से वह किसी फिल्म में नजर नहीं आई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button