एक लड़की 96 साल पहले मर चुकी है लेकिन आज भी झपकती है पलके

कहानी, दिलचस्प

जीवन का एक चक्र है जिसमे लोग जन्म लेते है जीवन जीते है बड़े होते है और मर जाते है मरने के बाद इंसान के शरीर में कोई हलचल नहीं रहती है किन्तु जो आज हम आपको बताने जा रहे है यकीन कीजिये आप पढ़ कर दंग रह जाएंगे की ऐसा भी होता है क्या ?

सिसिली (इटली) में एक लड़की है जिसकी मृत्यु आज से 96 साल पहले ही हो चुकी है और आज भी इसके मृत शरीर को एक म्यूसियम में बचा के रखा गया है ऐसा इसिलए किया गया है क्योकि आज भी इस भी लड़की पलके झपकती है क्यों यकीन नहीं हुआ ना हमारी बात पर लेकिन ये एकदम सच बात है।

जिस लड़की के शरीर को संभाल के रखा गया है उसका नाम इसका नाम रोसालिया लोमबार्डो है। इटली में स्तिथ सिसली के पास पालमेरो की रहने वाली है। निमोनिया होने के कारण इसकी 2 साल की उम्र में ही मृत्यु हो गई थी इसके मृत शरीर को भी दूसरे 8000 शरीरो के साथ सहेज कर रखा गया है।

स्लीपिंग ब्यूटी

Source : wereblog.com

एक वक़्त की बात है जब इसके पार्थिव शरीर को शिफ्ट किया जा रहा था तब कुछ कमर्चारियों ने देखा की इस लकड़ी का मृत शरीर होने के बाद भी पलके झपका रही है ये खबर बहुत तेज़ी से फैली और वहां की खबरों में सुर्ख़ियो में रही और खूब छापा गया इसके बारे में।

इसके बारे में जब लोगो को पता आगा तब वह इसको देखने के लिए बहुत भरी संख्या में लोग जुटे और इसको स्लीपिंग ब्यूटी का नाम दे दिया।

Source : assets2.roadtrippers.com

शुरुवात में लोगो को ये लगा की रौशनी होने के कारन ऐसा लग रहा है जैसे ये पलके झपका रही हो और इसकी आँखें खुली हो लेकिन इसको स्पष्ट करने के लिए लड़की के मृत शरीर को एक कांच के ताबूत में रखा गया जिससे ये एकदम स्पष्ट दिखे। उसके बाद ये एक साफ़ हो गया की मरने के बाद भी इस लड़की भी आँखे झपक रही है और यहाँ फिर पहले के मुकाबले ज्यादा लोग आने लगे और धीरे-धीरे पूरी दुनिया में मशहूर हो गई।


Leave a Reply