रहस्य रोमांच से भरपूर हैं भारत की ये गुफाएँ, इन गुफाओं पर जाने से हो जाती हैं सभी इच्छाएँ पूरी

दुनिया में अजूबों की कमी नहीं है। क़दम-क़दम पर आपको अजूबे देखने को मिल जाएँगे। अगर भारत की बात करें तो इस मामले में भारत भी किसी देश से... Read more »

इस वजह से महिलाएं नहीं लेती अपने पतियों का नाम, वजह जानेंगे तो यकीन नहीं होगा

वैसे तो जमाना बहुत आगे निकल गया है लेकिन आपने देखा होगा कि आज भी कई जगहों पर महिलाएं अपने पतियों का नाम नहीं लेती. वह अपने पतियों को... Read more »




माँ वैष्णों की गुफ़ा में छिपा है गहरा राज़, जानिये माँ की गुफा के हैरान कर देने वाले रहस्य

हमारे भारत देश को धार्मिक स्थलों का देश माना जाता है. वैसे तो यहां बहुत सारे मंदिर है लेकिन यहां पर सबसे अधिक पवित्र तीर्थ स्थल वैष्णो देवी के... Read more »

अगर यह तीन गुप्त बाते कोई जान लेता है तो वह कभी असफल नहीं होता

भगवान श्री राम जी ने त्रेता युग में रावण का वध किया था। आप सभी जानते हैं कि रावण एक राक्षस ना होकर बहुत ही बड़े ज्ञानी पंडित माने... Read more »

एक छोटी सी गलती और गर्दन हमेशा के लिए घूम गई नब्बे डिग्री, पढ़िए पूरी खबर

कहा जाता है कि एक छूती सी गलती कई लोगों की एक साथ जान ले सकती है। लेकिन बचपन में की गई एक छोटी सी गलती पाकिस्तान की एक बच्ची को ऐसी भारी पड़ी कि उसकी गर्दन... Read more »

“स्वर्ग का घोड़ा” कहे जाने वाला ये घोड़ा विश्व का सबसे सुन्दर घोड़ा है

पुराने समय में गाड़िया नहीं हुआ करती थी तब लोग यहाँ वहां आने जाने के लिए जानवरो का इस्तेमाल करते थे और वो जानवर घोडा हुआ करता था घोड़े... Read more »

57 हजार की चिल्लर लेकर बाइक खरीदने पहुंचा ये शख्स, रो पड़ा डीलर..

इंसान अगर किसी चीज़ को करने की दिल से ठान ले तो वो कार्य मुश्किल नहीं है किसी भी हालात का वो सामना कर सकता है किन्तु वो उस... Read more »

30 साल बाद अब कैसे दिखने लगे हैं ‘रामायण’ के लक्ष्मण, देखकर नहीं होगा यकीन

रामायण की कहानी किसी परिचय की मोहताज नहीं है रामायण जब कलाकारों द्वारा बना कर टेलीविज़न पे दिखाया जाता है था लोग अपने सारे कार्यो को वही का वही... Read more »

इन जानवरों से जुड़े है मनुष्य के सांसारिक सुख

अभी उस समय का दौर है जहां ज्यादातर हर इंसान दुखो से घिरा हुआ है किसी ना किसी परेशानी ने इंसान की मुस्कुराहट को छिपा लिया है और वो... Read more »

माता पारवती के पसीने की बूंद से हुई थी पेड़ की रचना, जानिए पूरा सच !!

हिन्दू धर्म से जुड़ा हर व्यक्ति जानता है कि बेलपत्र क्या है।हिन्दू धर्म मे बेलपत्र को भी ही महत्व दिया जाता है।हिन्दू धर्म से जुड़ा हर व्यक्ति शिव भक्त... Read more »