अध्यात्म

शास्त्रों के अनुसार सूर्यदेव की इस धातु की मूर्ति की पूजा करने से मिलेगा धन लाभ, जीवन होगा सफल

अगर आप सूर्य देवता को प्रसन्न करना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र के अंदर बहुत से उपाय बताए गए हैं इन उपायों को अपनाकर आप सूर्य देवता को प्रसन्न करके इनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं भगवान सूर्य देव को सबसे जल्दी प्रसन्न करने का सबसे अच्छा तरीका इनकी पूजा करना है यदि आप रोज सुबह के समय या फिर रविवार के दिन प्रातः काल में सूर्य देव की पूजा करते हैं तो उनका आशीर्वाद आपको मिलता है परंतु क्या आपको इस बात की जानकारी है कि सूर्य देव की किस मूर्ति की पूजा करने से हमको किस फल की प्राप्ति हो सकती है? शायद आप लोगों में से बहुत कम ही लोग होंगे जिनको इस बारे में पता होगा कि सूर्य देव की किस धातु से बनी हुई मूर्ति की पूजा करने से हमको किस फल की प्राप्ति होती है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से सूर्य देव की किस धातु की मूर्ति की पूजा करने से आपको किस प्रकार का फल प्राप्त होता है इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं सूर्यदेव की किस धातु से बनी मूर्ति की पूजा करने से कैसा मिलता है फल

लकड़ी से बनी हुई मूर्ति

अगर कोई व्यक्ति सूर्य देव की लकड़ी से बनी हुई मूर्ति की रोजाना नियमित रूप से पूजा करता है तो इससे व्यक्ति का भाग्य खुलता है इसके अतिरिक्त आपको अपने रोगों से भी छुटकारा मिलता है और व्यक्ति के संकल्प शक्ति में वृद्धि होती है।

मिट्टी से बनी हुई मूर्ति

अगर आप अपने घर में सूर्य देवता की मिट्टी से बनी हुई मूर्ति की पूजा करते हैं या फिर मिट्टी से बनी हुई सूर्य देव की मूर्ति आपके घर में रखते है तो इससे आपका समाज में मान सम्मान बढ़ता है आपके घर में सूर्य देव की मिट्टी से बनी हुई मूर्ति मौजूद होने से घर के सदस्यों को इसका अच्छा लाभ मिलता है इसलिए आप इस तरह की मूर्ति अपने घर में जरूर रखिए।

सोने से निर्मित मूर्ति

यदि कोई व्यक्ति अपने घर में सूर्य देवता की सोने से बनी हुई मूर्ति को स्थापित करता है और उसकी पूरी विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना करता है तो उसको आर्थिक तौर से लाभ प्राप्त होता है जिस घर में इस तरह की मूर्ति की पूजा की जाती है उस घर में धन से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होती है।

चांदी से निर्मित मूर्ति

अगर कोई व्यक्ति अपने घर में सूर्य देवता की चांदी से बनी हुई मूर्ति स्थापित करता है तो इससे उसको अपने जीवन में सफलता हासिल होती है उस व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत ही जल्दी कामयाबी की राह मिलती है।

रत्नों से जड़ी हुई मूर्ति

अगर कोई व्यक्ति सूर्य देवता की रत्नों से जड़ी हुई मूर्ति अपने घर में स्थापित करता है तो इससे संकल्प शक्ति मजबूत होती है इसके साथ ही घर में रह रहे सदस्यों का दिमाग तेज होता है अगर आप अधिक धन लाभ प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए रोजाना इस मूर्ति के समक्ष दीपक जरूर जलाएं आपको इसका उत्तम लाभ प्राप्त होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button