प्रकृति का अद्भुत करिश्मा? एक ऐसा अनोखा पेड़ जिस पर उगता है लड़की के आकार जैसा फल

DMCA.com Protection Status

प्रकृति के द्वारा दिया गया सबसे अनमोल तोहफा हमारे जीवन में पेड़ पौधे हैं अगर यह पेड़ पौधे ना हो तो इस पृथ्वी पर हमारा जीवन संभव नहीं हो सकता, इन पेड़ पौधों से हमें ऑक्सीजन मिलती है जो हमारे जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है आप सभी लोगों ने ऐसे बहुत से पेड़ पौधे देखे होंगे या उनके बारे में सुना होगा जिनके बारे में जानने के बाद आपको काफी आश्चर्य हुआ होगा परंतु क्या आप लोगों ने कभी एक ऐसे पेड़ के बारे में सुना है जिसके ऊपर फल की जगह लड़की के आकार का फल उगता है? जी हां, आप लोग इस जानकारी को सुनने के बाद अवश्य सोच में पड़ गए होंगे और आप लोगों में से कई लोगों के मन में यह भी विचार आ रहा होगा कि भला ऐसा थोड़े ही होता है? परंतु आज हम आपको यहां सिर्फ बताने ही वाले नहीं है बल्कि आपको यह दिखाने वाले भी हैं।

आप सभी लोगों ने लोगों के मुंह से यह कहते हुए सुना तो होगा कि “पैसे कभी पेड़ पर नहीं उगते” चलो माना पैसे पेड़ पर नहीं उग सकते हैं परंतु लड़कियां पेड़ पर उग सकती है? अभी तक आप लोगों ने पेड़ों पर फल सब्जियां ही लटके हुए देखी होंगी परंतु कभी आपने पेड़ पर लड़कियां लटकी हुई देखी है? ज्यादातर आप लोगों में से सभी का जवाब “ना” में ही होगा ! दरअसल, थाईलैंड में एक ऐसा पेड़ मौजूद है जिस पर लड़की के आकार का फल उगता है इन दिनों यह पेड़ सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है इस पेड़ पर उगने वाला फल बिल्कुल लड़की के आकार का है।

सोशल मीडिया पर इस पेड़ की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है दरअसल, इस पेड़ को लेकर काफी रहस्य बना हुआ है वहीं इस पेड़ के पीछे की वजह के बारे में अभी भी खोज हो रही है वैसे तो इस पेड़ को लेकर अभी तक सभी अलग-अलग कहानियां बताने में लगे हुए हैं परंतु इनमें से एक कहानी ज्यादातर लोगों के जुबान पर रहती है और इसे बौद्ध मान्यताओं से जोड़ा गया है हम आपको बताने वाले हैं कि बौद्ध मान्यताओं के मुताबिक इस पेड़ कि आखिर पूरी कहानी क्या है?

थाईलैंड में यह अनोखा पेड़ स्थित है और इस पेड़ को “नैरीफन” के नाम से जाना जाता है बौद्ध मान्यताओं के मुताबिक इस पेड़ को भगवान ने स्वयं थाईलैंड के हिमाचल के जंगलों में लगाया था और इसी वजह से इस पेड़ पर इस तरह की लड़की के आकार के फल उगते हैं बहुत से लोगों का ऐसा कहना है कि जिस पेड़ पर यह फल उगता है वह काफी पवित्र है इसके बारे में ऐसा माना गया है कि सदियों पहले भगवान इंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इसी जंगल में रहा करते थे एक बार भगवान इंद्र की पत्नी जंगल में फल तोड़ने गई हुई थी तो उनके ऊपर कुछ राक्षसों ने हमला कर दिया था उनकी रक्षा के लिए भगवान ने इस जंगल में नैरीफन के 12 पेड़ तुरंत उगा दिए थे और राक्षसों को धोखा देने के लिए इस पेड़ पर ऐसे फल लगाएं जिन पर उगने वाला फल लड़की के शरीर की आकृति की तरह था।

उसी समय से लोगों का ऐसा कहना है कि इस पेड़ पर लड़कियों के शरीर की आकृति वाले फल उगते हैं इस पेड़ को लेकर अभी तक रहस्य बना हुआ है और इसकी खोज अभी तक जारी है अभी इस रहस्य की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वास्तव में इस पेड़ पर फल है या फिर कुछ और ही उगता है।

Recommended For You

Sohan Mahto

About the Author: Sohan Mahto

Leave a Reply