9 जून को शुक्र का हुआ उदय, पैसों से लेकर रिश्तो पर कैसा पड़ेगा असर, जानिए अपनी राशि का हाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों में निरंतर होने वाले फेरबदल का मनुष्य के जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है, ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन होने के कारण सभी 12 राशियों पर इसका कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है, आपको बता दें कि 9 जून 2020 को शुक्र ग्रह का उदय हो रहा है, वर्तमान समय में इनकी स्थिति वृषभ राशि में गोचर रहेगी, 31 मई 2020 को यह अस्त हो गए थे और अब यह 9 जून को उदय हो रहे हैं, यह 25 जून को मार्गी होंगे, इसकी वजह से आपकी सभी 12 राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, इसके बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं शुक्र के उदय होने से किन राशियों पर रहेगा शुभ प्रभाव

मेष राशि वाले लोगों को शुक्र के उदय होने की वजह से इनके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है, इस राशि वाले लोगों को किसी नए बिजनेस का प्रस्ताव मिल सकता है, यदि आप निवेश करते हैं तो इसका आपको उत्तम फल मिलेगा, घर परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, आप अपने आर्थिक संतुलन को ठीक प्रकार से बना कर चलेंगे।

वृषभ राशि वाले लोगों को शुक्र के उदय होने की वजह से पारिवारिक रिश्तो में सहयोग और प्रेम बना रहेगा, इस राशि वाले लोगों को किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है, इस समय के दौरान आपको कई क्षेत्रों से लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं, कोर्ट कचहरी के कामों में आपको सफलता हासिल होगी, आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

मिथुन राशि वाले लोगों को शुक्र के उदय होने की वजह से करियर में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, आपके लिए यह समय शुभ रहने वाला है, आमदनी के स्रोत हासिल हो सकते हैं, कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की प्रशंसा होगी, बड़े अधिकारी आपसे खुश रहेंगे।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का उदय होना संतान सुख की प्राप्ति दे सकता है, जीवन साथी के साथ अच्छे तालमेल बने रहेंगे, माता-पिता की सेहत में सुधार आएगा, प्रेम के मामले में आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं, लव पार्टनर के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे, किसी खास मित्र से मुलाकात हो सकती है, व्यापार में किया गया बदलाव आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का उदय होना लाभदायक रहेगा, व्यापार से जुड़े हुए लोगों को धन लाभ मिल सकता है, आपके द्वारा की गई कोशिश सफल रहेगी, आपके द्वारा बनाई गई योजनाओं का आगे चलकर अच्छा फायदा मिल सकता है, आपको कोर्ट कचहरी के कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

कर्क राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का उदय होना थोड़ा कठिन रह सकता है, घर परिवार के किसी सदस्य की सेहत में गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप काफी चिंतित रहेंगे, आप कोई भी कार्य बिना सोचे समझे ना करें, यदि आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो घर परिवार के बड़े लोगों या फिर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लीजिए, वाहन के प्रयोग में आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है, खानपान पर काबू रखें।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का उदय होना आर्थिक समस्या उत्पन्न कर सकता है, घर परिवार की जरूरतों पर अधिक धन खर्च होने की संभावना बन रही है, खर्चों में बढ़ोतरी होने के कारण आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा, आपको अपने कामकाज में ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, आप अपना कोई भी कार्य अधूरा ना छोड़े, आप अपनी योजनाओं पर सोच विचार कीजिए।

तुला राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का उदय होना उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है, धन प्राप्त करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां नकारात्मक रहेंगीं, कार्यस्थल में आप साथ काम करने वाले लोगों से बहस बाजी ना करें, बड़े अधिकारियों से संबंध खराब हो सकते हैं, इस राशि वाले लोगों को कोई भी बड़ा निवेश करने से बचना होगा, धन संबंधित मामलों में आपको सतर्क रहने की जरूरत है अन्यथा धन हानि हो सकती है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को शुक्र के उदय होने की वजह से कहीं भी निवेश करने से बचना होगा क्योंकि आपको नुकसान होने के प्रबल योग बन रहे हैं, घर परिवार की आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है, आप फिजूलखर्ची करने से बचें, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, माता-पिता का आशीर्वाद आप के ऊपर बना रहेगा, आप मित्रों के साथ मिलकर किसी नई योजना पर कार्य करने की सोच सकते हैं।

धनु राशि वाले लोगों को शुक्र के उदय होने की वजह से घर परिवार के लोगों की सेहत पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है, आपको अपने करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा, कार्यस्थल की परिस्थितियों में सुधार आने के योग बन रहे हैं, बड़े अधिकारी आपका सपोर्ट करेंगे, किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा देने से बचना होगा, आपको अपने गुस्से और वाणी पर काबू रखने की जरूरत है।

मकर राशि वाले लोगों को शुक्र के उदय होने की वजह से अधिक धन खर्च की समस्या से गुजरना पड़ सकता है, बच्चों की तरफ से आपको परेशानियां मिल सकती है, ऑफिस में आपके कामकाज की सराहना होने की संभावना बन रही है, घर परिवार की आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, आमदनी के अनुसार आपको अपने खर्चों का बजट बना कर चलना होगा।

मीन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का उदय होना चुनौतीपूर्ण रहेगा, कार्य क्षेत्र में आपके शत्रु आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, इसलिए आपको सतर्क रहना होगा, इस राशि वाले लोगों को नकारात्मक चीजों से दूरी बनाए रखने की आवश्यकता है, आप किसी भी काम में जल्दी बाजी ना करें, दांपत्य जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है, घरेलू मामलों पर समझदारी से निर्णय लेने की आवश्यकता है।

Leave a Reply