अन्य

जिनके नाम शुरू होते हैं इन 3 लेटर से वह रहते हैं जीवनभर दुखी, नहीं मिलता सच्चा प्यार भी

जीवन में सुख और दुख दोनों ही आते-जाते रहते हैं. दुख के बाद सुख आता है और सुख के बाद दुख. इस प्रकार सुख और दुख एक दूसरे के पूरक होते हैं. इस संसार में न तो कोई पूर्ण रूप से सुखी है और न ही कोई पूर्ण रूप से दुखी. लेकिन ज्योतिष की मानें तो मनुष्य की किस्मत उसके नाम से जुड़ी हुई होती है. ज्योतिष में बताया गया है कि जिस तरह मनुष्य के जीवन पर मूल्यांक और भाग्यांक प्रभाव डालते हैं, ठीक उसी प्रकार मनुष्य के नाम का भी उसके जीवन पर गहरा प्रभाव होता है. इस दुनिया में हर कोई सुखी नहीं रह सकता. ज्योतिष शास्त्र में तो खास कुछ ऐसे लोगों का जिक्र किया गया है जो अधिकतर दुखी ही रहते हैं. इतना ही नही, इन्हें ताउम्र सच्चा प्यार भी नसीब नहीं होता. कौन से हैं वो तीन नाम, आईये जानते हैं.

S नाम वाले लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार S नाम वाले लोग अधिकतर दुखी ही रहते हैं. इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि ये लोग बहुत ज्यादा ही ईमानदार होते हैं और इनका दिल बहुत साफ होता है. इनकी यही खूबी इनके लिए सजा बन जाती है. इनके अच्छे होने का लोग गलत फायदा उठाते हैं. इन लोगों को समाज में बहुत मान-सम्मान प्राप्त होता है और नौकरी में एक अच्छे पोस्ट पर काम करते हैं. इसके बावजूद ये लोग खुश नहीं रहते. प्यार के मामले में ये थोड़े कमजोर होते हैं. इन्हें कभी सच्चा प्यार नसीब नहीं होता.

P नाम वाले लोग

जिनका नाम P लेटर से शुरू होता है वह बहुत सीधे-सादे और भोले-भाले होते हैं. इन्हें कोई भी आसानी से मुर्ख बनाकर इनका नाजायज फायदा उठा लेता है. इस बात से इन्हें बहुत दुख पहुंचता है लेकिन वह इसका जिक्र किसी से करते नहीं. ये लोग स्वभाव से बहुत जिद्दी होते हैं, जिस वजह से इनका प्यार इन्हें छोड़ कर चला जाता है. इसलिए इन्हें अपना पूरा जीवन अधिकतर अकेले और दुख में गुजारना पड़ता है.

B नाम वाले लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार B नाम वाले लोग भी अधिकतर दुखी रहते हैं. ज्योतिष शास्त्र में इन लोगों को बहुत धैर्यवान बताया गया है. इनका पेशेंस लेवल बहुत ज्यादा होता है. यह लोगों के बीच बहुत मशहूर होते हैं और लोग इन्हें काफी पसंद भी करते हैं. खासकर लड़कियां इनकी तरफ जल्दी आकर्षित हो जाती हैं. लेकिन फिर भी ये लोग सच्चा प्यार पाने से वंचित रह जाते हैं. ये बहुत जल्दी किसी पर भी भरोसा कर लेते हैं और इनका भरोसा हर बार टूटता है. इनके जीवन में पारिवारिक समस्या चलती ही रहती है जिस वजह से ये अपना पूरा जीवन सुकून से नहीं बिता पाते. इनका दांपत्य जीवन भी कुछ खास नहीं होता.

दोस्तों, उम्मीद है कि हमारा ये आर्टिकल आपको पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे लाइक जरूर करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें. आपका कोई सुझाव हो तो उसे कमेंट द्वारा हम तक जरूर पहुंचाएं. धन्यवाद.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button