अध्यात्म

घर में है ये 3 चीजें तो हमेशा के लिए हो जाएंगे कंगाल, जान लें वर्ना उम्रभर पछताते रहेंगे

माता लक्ष्मी की कृपा अपने घर और परिवार पर कौन नहीं चाहता. मां को खुश करने के लिए लोग तरह-तरह की पूजा-अर्चना करते हैं. ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में कुछ चीज़ें ऐसी बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से से मां लक्ष्मी की कृपा हम सब पर बनी रहती है. कहते हैं कि यह चीज़ें मां लक्ष्मी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती हैं. शास्त्रों में इन 7 चीजों को बहुत शुभ माना गया है और कहते हैं कि इन्हें घर पर रखने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती और आर्थिक स्थिति भी सामान्य रहती है. इनमें से यदि कोई एक चीज़ भी आप अपने घर पर रख लें तो आपके घर में धन की कमी नहीं होगी. कहते हैं कि घर पर व्यक्ति को दक्षिणावर्ती शंख, पारद लक्ष्मी प्रतिमा, कौड़ी, माता की चरण पादुकाएं, कुबेर प्रतिमा, कमल गट्टा और श्रीयंत्र में से कोई भी एक चीज अवश्य रखनी चाहिए. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिससे माता लक्ष्मी का अपमान होता है और जिसे अपने घर में बिलकुल नहीं रखना चाहिए. वास्तुशास्त्र की भी दृष्टि से इन चीजों को शुभ नहीं माना गया है. ये चीजें घर में नकारात्मकता लेकर आती हैं. लेकिन जाने अनजाने में ये चीजें आपके घर में रहती हैं और आपको अंदाजा भी नहीं होता कि ये चीजें आपको कंगाल बना सकती हैं. यदि आपके घर में भी ये चीजें हैं तो इन्हें तुरंत निकाल दीजिये.

वास्तु के अनुसार घर में नहीं रखनी चाहिए ये चीजें

  • वास्तु के अनुसार घर में कबूतर का घोंसला होना अशुभ होता है. अगर आपके घर में कबूतर का घोंसला है तो ये आपको कंगाल बना सकता है. इसलिए आपके घर में यदि किसी कबूतर ने घोंसला बना लिया है तो उसे तुरंत हटा दीजिये. आपके घर में अक्सर पैसों की कमी रहती है और घर में कबूतर का घोंसला भी है तो आर्थिक तंगी का ये भी एक कारण हो सकता है.

  • इसके अलावा घर में मधुमक्खियों का छत्ता होना भी अच्छा नहीं होता. कई लोगों के घर में मधुमक्खियां छत्ता बना लेती हैं. लेकिन ये शुभ नहीं होता. मधुमक्खियों के छत्ते से घर में कंगाली आने लगती है. यदि आपके घर की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो इसका एक मुख्य कारण मधुमक्खी का छत्ता भी हो सकता है.

  • घर के अंदर मकड़ी का जाला भी नहीं होना चाहिए. मकड़ी का जाला घर में नकारात्मक प्रभाव डालता है. घर के कोनों में मकड़ी अक्सर अपने जले बना लेती है और लोगों का ध्यान नहीं जाता. यदि आपके घर में भी मकड़ी ने अपना जाला बनाया है तो उसे तुरंत साफ करें. हो सकता है आपके घर में जो आर्थिक तंगी चल रही है वह इस वजह से हो.

इन 3 चीजों में से यदि कोई भी एक चीज आपके घर में है तो उसे जल्द से जल्द हटाने की कोशिश करें. दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button