अन्य

स्मार्ट ही नहीं हैंडसम भी है ये युट्यूबर्स, कमाई के मामले में बॉलीवुड एक्टर्स पर पड़ते है भारी

यूट्यूब न केवल मनोरंजन बल्कि कमाई का भी बहुत बड़ा साधन है. यूट्यूब पर आपका मनोरंजन करने वाले युट्यूबर इससे अच्छी खासी कमाई भी करते हैं. देश दुनिया में अपनी ख़ास और अलग पहचान रखने वाले यूट्यूब से हर कोई परिचित है. भारत में भी इसने गजब की सफलता और लोकप्रियता हासिल की है.

भारत के कई ऐसे युट्यूबर है जो लोकप्रियता के मामले में बॉलीवुड अभिनेताओं से कम नहीं है. इतना ही नहीं स्टाइल के मामले में भी ये युट्यूबर बॉलीवुड एक्टर्स को टक्कर देते है. आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे ही मशहूर युट्यूबर्स के बारे में बता रहे हैं.

भुवन बाम

top youtubers

29 साल के भुवन बाम किसी पहचान के मोहताज नहीं है. भुवन का यूट्यूब पर BB Ki Vines नाम का चैनल है. इस चैनल पर 26 मिलियन सब्सक्राइबर्स है. भुवन भारत के सबसे लोकप्रिय युट्यूबर्स में से एक हैं.

स्टाइल के मामले में भी भुवन काफी आगे है और वे काफी हैंडसम भी है. भुवन ‘ताजा खबर’ नाम की वेब सीरीज में अभिनय भी कर चुके हैं.

कैरी मिनाटी (अजय नागर)

कैरी मिनाटी भी किसी पहचान के मोहताज नहीं है. उनकी असली नाम अजय नागर है. कैरी मिनाटी रोस्टिंग वीडियो से काफी लोकप्रिय हो चुके हैं.

कैरी के यूट्यूब चैनल पर 38 मिलियन सब्सक्राइबर्स है. गौरतलब है कि कैरी अमिताभ बच्चन और अजय देवगन की फिल्म ‘रनवे 34’ में भी कम कर चुके हैं.

हर्ष बेनीवाल

हर्ष बेनीवाल ने भी गजब की सफलता और लोकप्रियता हासिल कर ली है. हर्ष के यूट्यूब पर 15 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है. हर्ष वेब सीरीज में भी काम कर रहे हैं.

हर्ष गुजराल

हर्ष गुजराल लोगों के बीच स्टैंडअप कॉमेडी से पहचान बना चुके हैं. उनका यूट्यूब चैनल भी है जिस पर 17 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है. उनके कॉमेडी वीडियो लोगों को खूब पसंद आते है.

अनुभव सिंह बस्सी

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ रिलीज हुई है. इस फिल्म में अनुभव सिंह बस्सी ने भी काम किया है. अनुभव भी स्टैंडअप कॉमेडी करते हैं. उनका भी यूट्यूब पर चैनल है और इस पर उनके 4 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स है.

आशीष चंचलानी

ashish chanchlani

इस सूची में आशीष चंचलानी का भी नाम शामिल है. आशीष भी लोगों का दिल जीत चुके हैं. उनकी क्यूटनेस भी लोगों को काफी पसंद आती है. कॉमेडी वीडियो बनाने वाले 29 साल के आशीष के यूट्यूब चैनल पर 29 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स है. उनके वीडियोज पर लाखों-करोड़ों की संख्या में व्यूज आते है.

निश्चय मल्हान

अंत में सूची में शामिल है युट्यूबर निश्चय मल्हान. निश्चय मल्हान भी यूट्यूब का एक लोकप्रिय नाम है. 27 साल के निश्चय का यूट्यूब पर Triggered Insaan नाम का चैनल है. उनके इस चैनल पर एक करोड़ 78 लाख (17.8 मिलियन) से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स है. निश्चय के वीडियोज भी लोगों को खूब पसंद आते है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button