इन जानवरों से जुड़े है मनुष्य के सांसारिक सुख

DMCA.com Protection Status

अभी उस समय का दौर है जहां ज्यादातर हर इंसान दुखो से घिरा हुआ है किसी ना किसी परेशानी ने इंसान की मुस्कुराहट को छिपा लिया है और वो चाहकर भी हंस नहीं पा रहा है।

ऐसी ही परेशानियों से परेशां होकर ऐसे बहुत से लोग है जो अपना मानसिक संतुलन खो बैठते है जिसके कारण पहले से परेशां उनके परिवार वाले और भी परेशानियों में घिर जाते है लेकिन क्या आप जानते है की ऐसी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हमारे शास्त्रों में बहुत सी बाते बताई गई है जिनको अपनाकर आप आसानी से मुसीबतो से आसानी से छुटकारा पा सकते है।

जैसे आप जानते ही है कभी कोई किसी के बारे में कुछ गलत बोलता है तो सामने वाला इंसान कहता है की दोस्त शुभ-शुभ बोल क्युकी हमारे यहाँ ये माना जाता है की इंसान की दुआ और बद्दुआ दोनों ही लगती है इसीलिए किसी के बारे में कुछ बोलने से पहले दस बार सोचना चाहिए तभी बोलना चाहिए। जैसे इंसान की दुआ काम कर जाती है और चमत्कार दिखा देती है उसी प्रकार जानवरो की भी दुआएं इंसान के लिए।

क्या करे क्या ना ?

Source : i.ytimg.com

1. जब भी आप रोटी बनाते है तो पहली रोटी हमेशा गाय माता को खिलानी चाहिए ऐसा करने से दुखो का अंत होता है और घर में खुशहाली आती है।

2. यदि आपकी ज़िंदगी में आपके दुश्मनो की संख्या ज्यादा है तो आप कुत्ते को भोजन जरूर कराये ऐसा करने से आपके दुश्मनो का खात्मा हो जायेगा।

3. आप एक व्यापारी है और आपका व्यापार अच्छे से नहीं चल रहा है लाख कोशिशों के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है तो आपको जरुरत है की आप पंछियों को दाना डाले अथवा खिलाये।

4. पितरो को खुश करने के लिए आप कौवो को दाना डाले।

5. आप सभी ने चींटियां देखि होगी और ये भी देखा होगा की चींटी २ तरह की होती है एक लाल और एक काली। क्या आप जानते है लाल चींटी अशुभ मानी जाती है और काली चींटी शुभ। चीनी और आंटे को मिलकर चींटियों को डालो हर मुश्किल राह आसान हो जाएगी।

Recommended For You

Sohan Mahto

About the Author: Sohan Mahto

Leave a Reply