अध्यात्म

मंगलवार के दिन आपकी सभी मुश्किलों से मिल सकता है छुटकारा, बस करें यह काम, जीवन बनेगा आरामदायक

हर मनुष्य के जीवन में कुछ ना कुछ समस्याएं अवश्य आती हैं, कभी व्यक्ति के जीवन में खुशियां रहते हैं तो कभी अचानक ही परेशानियां उत्पन्न होने लगती है, आजकल के समय की बात करें तो वर्तमान समय में सबसे बड़ी दिक्कत पैसा है, हर कोई व्यक्ति अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहता है, व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है परंतु उसको अपनी मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति नहीं हो पाती है, इसके अतिरिक्त किसी की घरेलू समस्या है तो किसी को मनपसंद जीवनसाथी की प्राप्ति नहीं हो पा रही है, इसी प्रकार की बहुत सी परेशानियां हैं जो अक्सर व्यक्ति के जीवन में आती जाती रहती है, परंतु आप इन परेशानियों को कुछ सरल उपाय करके दूर कर सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे प्रभावशाली उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिससे आपके जीवन की सभी परेशानियां समाप्त हो सकती है और आपकी सभी अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी, अगर आपके जीवन में किसी प्रकार का संकट है या फिर आपको अपने भाग्य का साथ नहीं मिल पा रहा है तो आप मंगलवार को कुछ कार्य कर सकते हैं, इसका प्रभाव आपको बहुत ही कम समय में दिखने लगेगा और हनुमान जी की कृपा से आपके सभी संकट दूर होंगे।

आइए जानते हैं मंगलवार के दिन कौन से करें काम

1. अगर आप अपनी अधूरी मनोकामना को पूरा करना चाहते हैं तो इसके लिए मंगलवार के दिन सुबह के समय आपको स्नान करके महाबली हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर के समक्ष बैठ जाए और उनके आगे तेल का दीपक जला जलाएं, अब आपको एक तांबे की थाली लेनी होगी और उस थाली के अंदर आप चावल, नारियल, केला, मोतियों की माला रख दीजिए, इसके बाद आप हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए, जब आप हनुमान चालीसा का पाठ समाप्त कर ले तब उसके पश्चात आप हनुमान जी की आरती कीजिए, आरती खत्म होने के बाद सर्वप्रथम पहली आरती हनुमानजी को दीजिए और दूसरी आरती थाली में रखे सामान को दें, आखिर में आप स्वयं भी आरती लीजिए, इतना करने के बाद आप हनुमान जी के समक्ष अपनी मनोकामनाएं बोले, इस उपाय को करने से आपकी अधूरी मनोकामनाएं बहुत ही शीघ्र पूरी होंगी।

2. अगर किसी व्यक्ति को अपने कामकाज में अधिक मेहनत करने के बावजूद भी सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है तो इसके लिए आप मंगलवार के दिन एक नींबू लीजिए और सूर्य उदय होने से पहले उस नींबू को आप बीच में से इस प्रकार काट लीजिये की वह एक दूसरे से अलग ना हो, अब इस कटे हुए नींबू के बीच में आप कुमकुम भर दीजिए और नींबू को 21 बार हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर के सामने से ऊपर से नीचे की तरफ गोल घुमाएं और अपनी मनोकामना कहें, इतना करने के बाद आप इसको जमीन में गाड़ दीजिए, इस उपाय को करने से आपकी मेहनत शीघ्र ही रंग लाने लगेगी और आपको अपनी मेहनत का पूरा पूरा लाभ प्राप्त।

3. हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए सबसे कारगर और प्रभावी उपाय यह है कि आप हनुमान जी की पूजा के दौरान राम नाम का जाप कीजिए क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में यह उपाय बहुत ही प्रभावशाली माना गया है, जहां राम नाम का जाप होता है वहां पर हनुमान जी स्वयं उपस्थित होते हैं, अगर आप उनकी पूजा के दौरान राम नाम का जाप करते हैं तो इससे यह आपकी पुकार अवश्य सुनेंगे और आपके जीवन की सभी समस्याओं का निवारण करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button