बॉलीवुड

पढ़ाई के लिए नीतीश कुमार के सामने बच्चे ने फैलाए थे हाथ, देखकर पिघला गौहर खान का दिल, उठाएगी ये कदम

बिहार के सोनू की मदद को आगे आई गौहर खान

बिहार का 11 साल का लड़का सोनू कुमार बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। दरअसल छठी कक्षा में पढ़ने वाले इस बच्चे ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार से पढ़ाई के लिए मदद मांगी थी। इसके बाद उसका वीडियो हर जगह वायरल हो गया था। बच्चे की बातों से प्रतीत हुआ कि उसकी पढ़ने में गहरी रुचि है, लेकिन सरकारी स्कूल की खराब शिक्षा व्यवस्था और शराबी पिता के खर्चे की वजह से वह पढ़ नहीं पा रहा है। उसे प्राइवेट स्कूल में दाखिला चाहिए।

बिहार के सोनू की मदद को आगे आई गौहर खान

अब इस बच्चे की मदद के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री गौहर खान ने मदद की पेशकश की है। वे सोनू की कांटेक्ट डिटेल मांग रही है ताकि उसकी पढ़ाई का सारा खर्चा खुद उठा सके। इस चीज को लेकर गौहर ने अपने आधिकारी ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट भी किया है। इसमें उन्होंने लिखा “कितना उज्वल लड़का है। क्या मैं इसकी कांटेक्ट डिटेल जान सकती हूं? मैं इसकी पढ़ाई का खर्चा उठाना चाहती हूं। लड़का सच में अद्भुत है। उसके पास एक विजन है। वह फ्यूचर है। कृपया मदद करें।

सीएम नीतीश कुमार से मांगी थी मदद

बताते चलें कि सोनू बिहार के सीएम नितीश कुमार से मदद की गुहार लगाने के बाद सुर्खियों में आए थे। नितीश अपनी बीवी पत्नी मंजू कुमारी सिन्हा की 16वीं पुण्यतिथि पर नालंदा के हरनौत ब्लॉक स्थित अपने पैतृक गांव कल्याण बिगहा आए थे। यहां उन्होंने पत्नी को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान वे पूरा गांव घूमे और लोगों की समस्याओं को भी सुना।

यहां उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याण बिगहा में लोगों से बातचीत के दौरान अचानक 11 साल का बच्चा सोनू कुमार आ गया। उसने नीतीश कुमार से पढ़ाई के लिए मदद की मांग की। उसने बताया कि सरकारी स्कूल में अच्छी पढ़ाई नहीं होती है। यहां के टीचरों को ठीक से पढ़ाना नहीं आता है। इसके बाद सोनू ने नीतीश कुमार से प्राइवेट स्कूल में एडमिशन की मांग की।

सोनू ने ये भी कहा कि वह पढ़ना चाहता है, लेकिन उसके शराबी पिता दही की दुकान से जो भी पैसा कमाते हैं वह शराब पीकर उड़ा देते हैं। सोनू बड़ा होकर आईएएस या आईपीएस ऑफिसर बनना चाहता है। सोनू की गुहार सुनने के बाद नितीश कुमार ने पढ़ाई के लिए आवश्यक व्यवस्था करवाने का वादा किया।

सोनू सूद ने भी बढ़ाया मदद का हाथ

सोनू का वीडियो वायरल होने के बाद कई लोग उसकी मदद को आगे आए। गौहर खान के अलावा बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी मदद का वादा किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा – सोनू ने सोनू की सुन ली भाई।  स्कूल का बस्ता बांधिए। आपकी पूरी शिक्षा और हॉस्टल की व्यवस्था हो गयी है। IDEAL INTERNATIONAL PUBLIC SCHOOL BIHTA (PATNA)।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button