अध्यात्म

महालक्ष्मी करेंगी आप पर कृपा, बस तीन शुक्रवार करें यह उपाय, नहीं रहेगा धन का अभाव

धन पाने की चाहत हर किसी मनुष्य को होती है, मनुष्य पैसा कमाने के लिए हर संभव कोशिश करता है, नौकरी के साथ-साथ वह अपना व्यवसाय भी करता है, कुछ लोग ऐसे होते हैं जो पैसा कमाने के लिए सही मार्ग चुनते हैं, परंतु कुछ लोग ऐसे होते हैं जो छल कपट से भी पैसा कमाने से पीछे नहीं हटते हैं, आप ऐसा कह सकते हैं कि व्यक्ति कोई ना कोई तरकीब लगाकर पैसा कमाना चाहता है, चाहे व्यक्ति का तरीका कैसा भी हो, उसका मतलब धन कमाने से होता है।

अगर आप भी धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए माता लक्ष्मी जी की कृपा होना बहुत ही जरूरी है, अगर हम शास्त्रों के अनुसार देखें तो इसमें धन प्राप्ति के बहुत से उपाय बताए गए हैं, जो आपके काम आ सकते हैं, अगर आपकी कठिन मेहनत और प्रयास के बावजूद भी धन की प्राप्ति नहीं हो पा रही है, तो आप यह उपाय जरूर अपनाएं, इससे आपको आमदनी के स्रोत हासिल होंगे और व्यर्थ के कार्यों में खर्च होना बंद हो जाएगा।

आइए जानते हैं 3 शुक्रवार को कौन से करें उपाय

  • अगर आप अपने जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियों से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो यह उपाय आप शुक्रवार के दिन अवश्य कीजिए, इसके लिए आप शुक्रवार के दिन नहाने के पश्चात लाल या फिर सफेद रंग के वस्त्र धारण करें, उसके बाद आप हाथ में चांदी की अंगूठी या छल्ला धारण कर लीजिए, आप उस समय चावल और शक्कर किसी योग्य ब्राह्मण को दान करें, अगर आप यह उपाय 3 शुक्रवार करते हैं तो इससे आपको फल अवश्य प्राप्त होगा, यह उपाय आपको धन से संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा दिला सकता है।

शुक्रवार को माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के अन्य उपाय

  • अगर आप माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा करते समय मंत्र “ॐ श्रीं श्रीये नम:” का जाप कीजिए, आप इन मंत्रों का जाप आरंभ करने से पहले सुबह जल्दी उठकर स्नान करें, उसके बाद आप घर के पूजा स्थल पर घी का दीपक जलाएं, उसके बाद इस मंत्र का 108 माला जाप कीजिए, जब इन मंत्रों का जाप पूरा हो जाए तो उसके पश्चात आप माता लक्ष्मी जी को मिश्री और खीर का भोग लगाएं, इतना करने के बाद आप 7 वर्ष की आयु से कम कन्याओं को श्रद्धा पूर्वक भोजन जरूर कराएं।

  • अगर अक्सर पति पत्नी के बीच तनाव उत्पन्न होता रहता है तो ऐसे में आप शुक्रवार के दिन अपने बेडरूम में प्रेमी पक्षी के जोड़े की तस्वीर लगा लीजिए।
  • अगर कामकाज में किसी प्रकार की दिक्कत उत्पन्न हो रही है तो आप शुक्रवार के दिन काली चींटियों को शक्कर जरूर डालिए।

  • अगर आप शुक्रवार के दिन गजलक्ष्मी माता की उपासना करते हैं तो इससे संपत्ति और संतान की प्राप्ति होने की संभावना बढ़ती है।
  • अगर आप सौभाग्य की प्राप्ति करना चाहते हैं तो वीर लक्ष्मी माता की उपासना कीजिए, इससे आपको स्वास्थ्य लाभ भी मिलेगा।
  • अगर आप शुक्रवार के दिन पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े होकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध मिलाकर पीपल की जड़ में अर्पित करते हैं तो इससे सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button