बग़ीचे में इस व्यक्ति को लगी ठोकर और देखते ही देखते बन गया करोड़पति, लेकिन फिर….

DMCA.com Protection Status
बग़ीचे में इस व्यक्ति को लगी ठोकर और देखते ही देखते बन गया करोड़पति, लेकिन फिर….

कैनबरा: हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसके पास ख़ूब सारा पैसा हो, लेकिन सबकी यह चाहत पूरी नहीं हो पाती है। कुछ लोगों के पास बहुत सारा पैसा होता है, जबकि कुछ लोग अपना जीवन ग़रीबी में गुज़ारने के लिए मजबूर रहते हैं। कहते हैं कि जिसकी क़िस्मत में धनी बनना लिखा होता है, वह कैसे भी करके धनवान बन ही जाता है। कई बार वह हादसों की वजह से ही धनवान बन जाता है। जी हाँ आप सोच रहे होंगे कि किसी को हादसे कैसे अमीर बना सकते हैं?

लेकिन यक़ीन मानिए ऐसा हो सकता है। आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि जब ऊपर वाला मेहरबान होता है तो छप्पड फाड़ के धन-दौलत की बारिश करता है। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ हुआ। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन के रहने वाले एक व्यक्ति का जीवन एक हादसे की वजह से बदल गया। वह व्यक्ति करोड़ों की सम्पत्ति का मालिक बन गया है। इस व्यक्ति की ज़िंदगी ने ऐसे पलटी मारी है, जिसके बारे में इसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था।

रहस्यमयी गुफा के बारे में नहीं थी कोई जानकारी:

जानकारी के अनुसार एंथनी डूलिन नाम के एक व्यक्ति को घर के बग़ीचे के पीछे एक रहस्यमयी गुफा का पता चला। आपको जानकार हैरानी होगी कि यह रहस्यमयी गुफा कुछ और नहीं बल्कि एक सोने की खदान है। एंथनी ने इस प्रॉपर्टी को तीन साल पहले 1.35 मिलियन डॉलर में ख़रीदा था। इससे भी ज़्यादा चौकाने वाली बात ये है कि सोने की खदान मिलने के बाद भी इस व्यक्ति ने अपनी पूरी प्रॉपर्टी केवल 9 करोड़ रुपए में बेच दी। एंथनी के अनुसार उन्हें बग़ीचे के पीछे की रहस्यमयी गुफा के बारे में बिलकुल भी जानकारी नहीं थी।

काफ़ी समय पहले हुआ करती थी सोने की खदान:

एंथनी ने बताया कि एक दिन वो टहलने के लिए बग़ीचे के पीछे गया हुआ था। अचानक एंथनी को किसी चीज़ से ठोकर लगी। जैसे ही एंथनी ने अपनी नज़रें उठाई तो उसे एक सुरंग का रास्ता दिखा। सुरंग का रास्ता झाड़ियों में छिपा हुआ था। अकेले एंथनी की हिम्मत गुफा के अंदर जानें की नहीं हुई। एंथनी ने इस गुफा के बारे में काफ़ी खोजबीं की। एंथनी को बाद में पता चला की इस इलाक़े में ऐसी कई और गुफाएँ भी हैं। इस जगह पर काफ़ी समय पहले सोने की खदान हुआ करती थी। एंथनी की प्रॉपर्टी में निकली वह गुफा भी उसी खदान का हिस्सा थी।

आपको बता दें एंथनी की यह प्रॉपर्टी 16.5 हेक्टेयर में फैली हुई थी। यह काफ़ी बड़ी ज़मीन होती है। इस पूरी प्रॉपर्टी को एंथनी ने केवल 9 करोड़ में बेच दिया। एंथनी ने प्रॉपर्टी में मिली सोने की खदान का कोई फ़ायदा भी नहीं उठाया। हालाँकि एंथनी को उसकी प्रॉपर्टी की अच्छी-ख़ासी क़ीमत मिल गयी। एंथनी की यह प्रॉपर्टी ब्रिस्बेन के सेंट्रल बिज़नेस डिस्ट्रिक्ट से 12 मील की दूरी पर स्थित थी। सालों से यह गुफा सबकी नज़रों से छुपी हुई थी, लेकिन एंथनी ने इस सोने की गुफा को आख़िरकार खोज ही निकाला। एंथनी ने बताया कि गुफा को देखते ही उन्हें इंडियाना ज़ोन्स का ख़याल आया।

Recommended For You

Avatar

About the Author: Pradeep Kumar

Leave a Reply