आज कलाष्टमी पर बना शुभयोग, काल भैरव इन राशियों की परेशानियों से दिलाएंगे छुटकारा, मिलेगा सुख

ग्रह नक्षत्रों की बदलती चाल की वजह से बहुत से शुभ संयोग बनते हैं और यह शुभ संयोग सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालते हैं, इन शुभ संयोग का व्यक्ति के जीवन पर कैसा असर रहेगा? यह इनकी स्थिति पर निर्भर करती है, अगर यह किसी राशि में ठीक स्थिति में है तो इसका अच्छा परिणाम मिलता है परंतु इनकी स्थिति ठीक ना होने के कारण बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है।

ज्योतिष गणना के अनुसार आज फाल्गुन कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है और आज कालाष्टमी का व्रत रखा जाएगा, कालाष्टमी के दिन भगवान शिव जी के विग्रह रूप माने जाने वाले काल भैरव जी की पूजा की जाती है, यह शिव जी के पांचवें अवतार माने गए हैं, इस शुभ अवसर पर ब्रह्मांड में शुभ योग बन रहा है जिसकी वजह से कुछ राशियों के लोगों के ऊपर काल भैरव की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और इनको अपने जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

आइए जानते हैं कालाष्टमी के शुभयोग से काल भैरव किन राशियों के लोगों की परेशानियां करेंगे दूर

मेष राशि वाले लोगों की इच्छाओं की पूर्ति होने की संभावना बन रही है, व्यापार के सिलसिले में आपको लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ेगा जो आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है, आपके द्वारा की गई यात्रा सुखद रहेगी, संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति हो सकती है, घर परिवार में खुशियां बढ़ेंगी, ऑफिस में आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक प्रकार से पूरा करेंगे, आपको अपने कामकाज का अच्छा फल प्राप्त होगा, आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है, जीवन की परेशानियां कम होंगी।

वृषभ राशि वाले लोगों के घर परिवार में खुशियां बरकरार रहेंगी, काल भैरव की कृपा से आपको अपने कामकाज में अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा, प्रभावशाली लोगों की मदद मिल सकती है, कार्यस्थल में आपकी तारीफ होगी, साथ काम करने वाले लोग आपकी पूरी सहायता करेंगे, बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार आने के योग बन रहे हैं, कार्य क्षमता में बढ़ोतरी हो सकती है, दांपत्य जीवन में मधुरता भरपूर रहने वाली है, तकनीकी क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को अच्छा फायदा मिलेगा, विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी।

कन्या राशि वाले लोगों को काल भैरव की कृपा से नए कामकाज में अच्छा मुनाफा मिलने के योग बन रहे हैं, प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए काफी मददगार साबित होगी, आप अपने दिल की बात जीवनसाथी से शेयर कर सकते हैं, व्यापार में आपको अचानक धन लाभ मिल सकता है, ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके कामकाज में पूरा सपोर्ट करेंगे जिससे आपके कार्य शीघ्र पूरे होंगे, आपको अपनी मेहनत का उम्मीद से अधिक लाभ मिलने वाला है, घर परिवार के लोगों के बीच आपसी तालमेल अच्छे रहेंगे।

वृश्चिक राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति काल भैरव की कृपा से मजबूत रहेगी, आप अपने मित्रों और परिवार के लोगों के साथ किसी पार्टी समारोह में जा सकते हैं, आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा, कार्यस्थल में बॉस आपके कामकाज की तारीफ करेंगे, रचनात्मक कार्यों में बढ़ोतरी होगी, विद्यार्थियों को परीक्षा से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने की संभावना बन रही है, आप अपनी बातों से लोगों को काफी प्रभावित करेंगे, आपको अचानक कोई बड़ा फायदा मिलने के संकेत बन रहे हैं, माता पिता के साथ अच्छे संबंध रहेंगे।

कुंभ राशि वाले लोग अपने नए कार्य में अधिक रुचि लेंगे, आपको आने वाले दिनों में कुछ नया सीखने को मिल सकता है, आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, काल भैरव की कृपा से पारिवारिक रिश्ते मजबूत रहेंगे, बच्चों की तरफ से परेशानियां दूर हो सकती है, अचानक धन लाभ के अवसर हाथ लग सकते हैं, किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा, व्यवसाय में आप प्रगति हासिल करेंगे।

मीन राशि वाले लोगों को कोई शुभ सूचना मिलने की संभावना बन रही है, काल भैरव की कृपा से विद्यार्थी वर्ग के लोगों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा, कार्यस्थल का माहौल अच्छा रहेगा, आपको अपनी थोड़ी मेहनत में अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, खान-पान में आपकी अधिक रुचि रहेगी, अचानक आर्थिक लाभ मिल सकता है, आपको अपने किसी करीबी रिश्तेदार से उपहार मिलने की संभावना बन रही है, आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

मिथुन राशि वाले लोगों को अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान देने की जरूरत है, आप अपनी गुप्त बातों को किसी के आगे शेयर ना करें, कुछ लोग आपके अच्छे व्यवहार का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं, आपको किसी भी यात्रा पर जाने से बचना होगा, आप गलत लोगों की संगति से दूर रहें अन्यथा आपके मान सम्मान को हानि पहुंच सकती है, आप किसी नए व्यापार में पैसा लगाने का सोच विचार करेंगे परंतु कोई भी कदम उठाने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लें।

कर्क राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है, आमदनी से अधिक खर्च में बढ़ोतरी होगी, कामकाज में रुकावट आ सकती है जिसको लेकर आप काफी परेशान रहेंगे, आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं, आपकी आर्थिक स्थिति ठीक ठाक रहेगी, यदि आप धैर्य रखेंगे तो आप अपने कामकाज पूरे कर सकते हैं।

सिंह राशि वाले लोगों के जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, घर परिवार के लोगों का सहयोग मिल सकता है, व्यापार में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, जिसको लेकर आप काफी सोच विचार करेंगे, आपकी सेहत अच्छी रहेगी, बड़े बुजुर्गों की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहने वाली है, पैसों के लेन-देन में सतर्क रहना होगा।

तुला राशि वाले लोगों को किसी भी प्रकार के वाद विवाद से बचना होगा, कोर्ट कचहरी के काम विलंब हो सकते हैं, अचानक आपको लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं इसलिए आप इन अवसरों को हाथ से मत जाने दीजिए, आपकी आमदनी अच्छी रहेगी, बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, आप किसी मंदिर में दर्शन करने के लिए जा सकते हैं।

धनु राशि वाले लोगों का समय सामान्य रहने वाला है, धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी अधिक रुचि रहेगी, नए लोगों से संपर्क स्थापित हो सके सकते हैं, आप किसी महत्वपूर्ण कार्य की योजना बना सकते हैं, परंतु कोई भी फैसला लेते समय आप सोच विचार अवश्य कीजिए, बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करेंगे, आर्थिक रूप से आप सक्षम रहेंगे, आप कुछ लोगों की समस्याओं का समाधान कर सकते हैं जिससे आपके मन को खुशी मिलेगी।

मकर राशि वाले लोगों को मध्यम फल की प्राप्ति होगी, संगीत के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों का अच्छा समय रहेगा, घर में अचानक मेहमानों का आगमन हो सकता है, कुछ खास रिश्तो में मजबूती आएगी, आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं, मनोरंजन के कार्यो में अधिक धन खर्च होने की संभावना बन रही है, आप जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सकते हैं।

Leave a Reply