टॉप पर हैं टीवी के 4 सीरियल, हाई TRP के बाद भी क्यो हो जाएगा बंद, जानिए

भारतीय दर्शक खासकर यहां की महिलाएं फिल्मों से ज्यादा डेली सोप पसंद करती हैं. टीवी पर आने वाले सीरियल्स उनके मनोरंजन का मुख्य सहारा बन चुके हैं. भारतीय सीरियल्स अब उनकी जिंदगी का हिस्सा है, जिसके हर एपिसोड को वे बहुत गहराई के साथ देखती हैं. बहुत से घरों में इन सीरियल्स को पूरे-पूरे परिवार के साथ देखा जाता है, मानो ये अपने ही घर की कहानी हो. खैर…आज हम आपको टीवी के 4 सीरियल की TRP के बारे में बताने जा रहे हैं..

टीवी के 4 सीरियल की TRP

टीवी सीरियल्स भारतीय घरों के दैनिक कार्यों में शामिल हो चुके हैं. जिनकी वजह से इन सीरियल्स की TRP बनती और गिरती है. टीवी के 4 सीरियल की TRP और उनकी लोकप्रियता बहुत है लेकिन इनमें से एक सीरियल हो जाएगा बंद.

1. कुमकुम भाग्य

जीटीवी पर आने वाले सीरियल कुमकुम भाग्य को एक्ता कपूर निर्देशित और निर्मित कर रही हैं तो भला इसकी टीआरपी कैसे कम हो सकती है. जबसे इस सीरियल की शुरुआत हुई है तबसे ये टॉप-5 में रहा है और अब पिछले कुछ हफ्तों से नंबर-1 की पोजिशन पर बना हुआ है.

2. कुंडली भाग्य

ये सीरियल भी शुरु से टॉप-5 में रहा इस हफ्ते इस शो की टीआरपी लिस्ट की पोजिशन नम्बर-2 पर है. ये सीरियल भी जीटीवी पर ही आता है जिसे एकता कपूर की क्रिएटिव टीम ही संभालती है.

3. जिंदगी की महक

इस सीरियल को तीन निर्देशक करिअप्पा अप्पाया, फहीम इनामदार और पुष्पेंद्र सिंह मिलकर क्रिएट करते हैं. ये सीरियल भी लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और इस हफ्ते इस शो की टीआरपी चौथे स्थान पर है.

4. नामकरण

फिल्म निर्माता महेश भट्ट और लोकनाथ पांडे मिलकर सीरियल नामकरण को संभालते हैं यानि निर्देशित करते हैं. इस सीरियल को लोगों ने पसंद तो किया लेकिन इसकी पोजिशन ऊपर जाकर 10वें स्थान पर आ गई है और इस कारण अब ये सीरियल ऑफ एयर भी होने वाला है.

Leave a Reply