क्रिकेट

‘दामाद जी अच्छा खेलें’, शुबमन गिल के खेल से गदगद हुए सचिन, फैंस ने सारा का नाम लेकर लिए मजे

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों क्रिकेट जगत पर राज कर रही है. वनडे और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत नंबर वन पर है. वहीं टेस्ट में टीम इंडिया नंबर दो पर है. भारतीय टीम ने साल 2022 की शुरुआत बेहद शानदार अंदाज में की है. पहले अपने ही घर पर भारतीय टीम ने श्रीलंका को पटखनी दी फिर बारी आई न्यूजीलैंड की.


न्यूजीलैंड को पहले भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराया. इसके बाद तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. अब भारतीय टीम अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. बता दें कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने हर किसी का दिल जीता.

पहले शुबमन गिल ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोंका था. इसके बाद टी-20 सीरीज में अपने करियर का पहला शतक जमाया. गिल को क्रिकेट जगत के अगले सुपरस्टार के रुप में देखा जा रहा है. गिल ने अब तक खुद को बहुत बेहतरीन तरीके से साबित भी किया है.


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 अंतराष्ट्रीय सीरीज का आख़िरी और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. यह मैच देखने के लिए महान सचिन तेंदुलकर और हाल ही में अंदर-19 टी-20 विश्वकप जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी मौजूद थी.

मैच शुरू होने से पहले सचिन तेंदुलकर ने टी-20 विश्वकप जीतने वाली अंदर-19 भारती महिला क्रिकेट टीम का सम्मान किया था. वहीं सभी ने स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ़ उठाया. भारत ने यह मैच जीतकर 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली थी. भारत की जीत के हीरो शुबमन गिल रहे.

गिल ने 63 गेंदों में नाबाद 126 रनों की पारी खेली. गिल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 करोयर का पहला शतक जताया. वे अब भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारत की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए टीम इंडिया और शुबमन गिल की तारीफ़ की. हालांकि इसके बाद कई यूजर्स ने गिल के साथ सचिन की बेटी का नाम जोड़ते हुए सोशल मीडिया पर कमेंट्स किए.

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ”सीरीज जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई. लंबे समय बाद स्टेडियम में आकर भारत को खेलते देखना अच्छा लगा. शुभमन गिल ने टीम के लिए शानदार खेल खेला। हार्दिक पांड्या ने भी शानदार ऑलराउंड खेल खेला. मजबूती के साथ आगे बढ़ते रहो”. सचिन के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि, ”सारा जमाना शुबमन गिल का दीवाना”.


एक यूजर ने लिखा कि, ”दामाद जी अच्छा खेलें”.


एक यूजर ने ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर के ट्वीट पर लिखा कि, ”सुनो जी शुबमन गिल एक बात सुनो जी…ये है घर के मुखिया तुम्हारे ससुर जी”.

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि, ”सचिन सर मैच देखने गए और गिल भाई का शतक”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button