दिलचस्प

ट्रैक्टर लेकर अचानक पटरियों पर चलने लगा शख्स, फिर जो हुआ वह देख यकीन नहीं करेंगे – Video

वैसे तो इंडिया कई चीजों के लिए फेमस है। लेकिन जुगाड़ एक ऐसी चीज है जिसमें हम भारतीयों ने महारत हासिल कर रखी है। कम संसाधनों में अधिक काम करने के लिए भारतीयों की जुगाड़ हमेशा हैरान कर देती है। अब रेल की पटरी पर दौड़ रहे इस ट्रैक्टर को ही देख लीजिए। अब तक आप ने पटरियों पर सिर्फ ट्रेनों को दौड़ते देखा होगा, लेकिन आज हम आपको पहली बार एक ट्रैक्टर को दौड़ता हुआ दिखा रहे हैं।

रेलवे पटरी पर दौड़ता दिखा ट्रैक्टर

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अनोखी जुगाड़ बड़ी वायरल हो रही है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक ट्रैक्टर लोहे की पटरियों पर दौड़ लगा रहा है। इस ट्रैक्टर के पीछे एक ट्रॉली भी है जिसमें पत्थर रखे हुए हैं। शुरुआत में देखने पर ये लगता है कि ट्रैक्टर पटरियों के बीच में अपने रबर के पहियों से चल रहा है। लेकिन जब ट्रैक्टर को करीब से देखते हैं तो कहानी ही बदल जाती है।

ट्रैक्टर के पहियों को पटरी पर चलने के हिसाब से मोडीफ़ाई किया गया है। ये पहिएं इस तरह बनाए गए हैं कि ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर सरासर दौड़ लगा सकता है। जाहीर सी बात है ये कारनामा रेलवे प्रशासन का ही होगा। कोई आम बंदा पटरियों पर ट्रैक्टर चलाने के लिए इतनी मेहनत नहीं करेगा। वहीं इसमें काफी खतरा भी है। कोई दूसरी ट्रेन आकर टक्कर मार सकती है।

जुगाड़ देख हैरान रह गए लोग

रेलवे प्रशासन ने ट्रैक्टर का यह जुगाड़ पत्थरों को ट्रैक पर बिछाने के लिए किया होगा। ये रेलव से पत्थर बिछाने की तुलना में काफी सस्ता और फास्ट है। जुगाड़ के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर akshatkumar1601 नामक यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को देख लोग हंस-हंस के पागल हो रहे हैं। इस पर मजेदार कमेंट्स भी आ रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा “ट्रैक्टर को ही ट्रेन बना डाला। इसे कहते हैं असली जुगाड़।” फिर दूसरा कहता है “कल को यदि रेलवे ट्रेक पर ट्रेन की जगह बस दौड़ने लगगे तो भी मुझे हैरानी नहीं होगी। ये इंडिया है। यहां कुछ भी संभव है।” फिर एक शख्स लिखता है “कुछ भी कहो, लेकिन ये जुगाड़ रेलवे के काफी पैसे बचा सकता है।”

यहां देखें वीडियो:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by akshatkumar (@akshatkumar1601)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button