जरा हटके

सुहागरात मनाने कमरे में घुसी दुल्हन, सुबह दुल्हन फुट फुट कर रोने लगी, दूल्हे ने कर दिया कांड

सुहागरात हर कपल के लिए बेहद खास होती है। सुहागरात के अगले दिन पति और पत्नी दोनों का मूड अच्छा होता है। लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बड़ा ही अजीब वाक्या हुआ। यहां सुहागरात वाले दिन पति ने एक ऐसी हरकत कर दी, कि अगले दिन सुबह दुल्हन फूट-फूट कर रोने लगी। इतना ही नहीं दुल्हन ने फोन कर अपने मायकेवालों और पुलिस दोनों को बुला लिया। तो आखिर सुहागरात वाली रात ऐसा क्या हुआ? चलिए जानते हैं।

यह घटना मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की है। यहां सोमवार (9 मई) एक युवक और युवती का निकाह हुआ। दुल्हन मंगलपुर की रहने वाली थी। जबकि दूल्हा पास के ही गांव का था। सोमवार सुबह बारात तय समय पर आ गई। लड़कीवालों ने बारातियों का अच्छे से स्वागत किया। इसके बाद दोपहर में काजी ने दूल्हा और दुल्हन से निकाह कबूल करवाया।

सुहागरात के बाद फूट-फूटकर रोने लगी दुल्हन

निकाह की सभी रस्में अच्छे से हो गई। फिर मां बाप ने बेटी की विदाई कर उसे दूल्हे के साथ ससुराल भेज दिया। शाम को दुल्हन ससुराल आई तो आस पड़ोस के लोग और रिश्तेदार उसे देखने आते रहे। इस दौरान हंसी ठिठोली का दौर चलता रहा। फिर रात होने को आई। सुहागरात का समय हो गया। दोस्त सुहागरात को लेकर दूल्हे की टांग खिचाई करने लगे। उधर ससुरालवालों ने दुल्हन को भी कमरे में सुआगरात मनाने भेज दिया।

अगले दिन सुबह जब दुल्हन उठी तो बहुत रोई। उसने फोन कर मां बाप को अपनी आपबीती सुनाई। बेटी का दुख सुन माता पिता भी तुरंत ससुराल आ गए। उन्होंने पुलिस बुला ली।

पुलिस जब आई तो उन्होंने भी पूरी कहानी सुनी और दूल्हे को हिरासत में लेकर थाने ले गए। यहां बहुत बहसबाजी हुई और अंत में पुलिस ने लड़की और लड़केवालों के बीच समझौता कराया। पर सवाल अभी भी ये उठता है कि आखिर सुहागरात पर दूल्हा-दुल्हन के बीच ऐसा क्या हुआ जो ये कांड हो गया।

दुल्हन ने सुनाई आपबीती

दरअसल दुल्हन ने बताया कि सुहागरात वाली रात वह अपने कमरे में चली गई थी। बहुत देर तक उसका पति कमरे में नहीं आया। ऐसे में उनकी नींद लग गई। बाद में जब पति कमरे में आया तो उसने दुल्हन को उठाने की कोशिश की। लेकिन गहरी नींद में होने की वजह से वह उठ नहीं पाई। ऐसे में पति गुस्से से लाल हो गया। उसने अपना बेल्ट उठाया और नई नवेली दुल्हन को बेरहमी से मारने लगा। दुल्हन की चीखें सुन ससुरालवाले आए और उन्होंने दुल्हन को जालिम दूल्हे से बचाया।

इस मामले पर थाना प्रभारी मंगलपुर एसके मिश्र ने बताया कि लड़की वालों की शिकायत पर दूल्हे को थाने लाया गया था। हालांकि बाद में दोनों का समझौता हो गया। दोनों पक्ष ने समझौता होने के बाद किसी भी प्रकार की कानूनन कार्रवाई करने से मना कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button