क्रिकेट

विराट कोहली ने शेयर की अपनी 10वीं की मार्कशीट, गणित में फ्लॉप, हिंदी-इंग्लिश में किया था टॉप

क्रिकेट की दुनिया के किंग, सुपरस्टार विराट कोहली का जलवा अब इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL 2023 में देखने को मिल रहा है. विराट कोहली अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान तो नहीं है लेकिन इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है. वे इस टीम की दिल, जान और धड़कन है.

विराट कोहली की टीम ने IPL 2023 में अपनी शुरुआत कर दी है और विराट कोहली क बल्ला भी गरजा. हालांकि फिलहाल विराट एक और खास वजह से चर्चा में बने हुए है. दरअसल बात यह है कि सोशल मीडिया पर विराट कोहली की 10वीं कक्षा की मार्कशीट खूब वायरल हो रही है.

विराट कोहली ने खुद अपनी 10वीं कक्षा की मार्कशीट सोशल मीडिया पर साझा की है. बता दें कि विराट ने हाल ही में अपनी मार्कशीट को कू एप पर साझा किया है. देखते ही देखते किंग कोहली की मार्कशीट खूब वायरल हो गई. ख़ास बात यह है कि विराट 10वीं कक्षा में अच्छे अंकों से पास हुए थे.

फैंस ने विराट की 10वीं कक्षा की मार्कशीट देखने के बाद इस पर खूब प्रतिक्रिया दी है. फैंस इस पर कमेंट्स की बौछार कर रहे है. विराट ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से पढ़ाई की थी. विराट की अंकसूची में आप देख सकते है कि उनके अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान और हिंदी में अच्छे नंबर आए थे.

वहीं विराट के गणित और विज्ञान में नंबर कम आए थे. हालांकि विराट 10वीं की कक्षा में पास होने में सफल रहे थे. हालांकि विराट का ध्यान तो क्रिकेट पर था. उन्हें उनकी मंजिल और उसका रास्ता पता था. भारत को उन्होंने अंडर 19 विश्वकप जिताया था. इसके बाद किंग कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शुरुआत कर दी थी.

विराट कोहली 10वीं में लाए थे 600 में से 419 अंक, बने थे

विराट कोहली का जन्म नई दिल्ली में 5 नवंबर 1988 को हुआ था. 34 साल के हो चुके विराट ने 10वीं की परीक्षा साल 2004 में दी थी. तब विराट की उम्र करीब 16 साल थी. विराट की यह मार्कशीट सामने आने के बाद लोग उन्हें लेकर खूब बातें कर रहे हैं.

विराट कोहली के 10वीं की कक्षा में 600 में से 419 अंक आए थे. वे 70 फीसदी अंक लाने में कामयाब रहे थे. उन्हें अंग्रेजी में 83, हिंदी में 75, गणित में 51, विज्ञान में 32, सामाजिक विज्ञान में 81 और एक अन्य विषय में कुल 74 अंक मिले थे.

IPL 2023 के अपने पहले मैच में गरजे विराट

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए. जबकि बेंगलुरु ने 22 गेंदें रहते मैच जीत लिया. फाफ डु प्लेसिस ने 73 और विराट ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली.

विराट ने अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में गजब के शॉट्स खेले. उनके बाले से 6 चौके और पांच छक्के निकले. तो वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 73 रनों की पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाए. उन्हें इस पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button