अध्यात्म

कुंवारें लड़के एक बार कर ले शिवजी का ये ख़ास उपाय, मिल जाएगा सच्चा प्यार

हर लड़के का यही सपना होता हैं कि उसे जीवन में एक ऐसी प्रेमिका मिले जो उसके हर सुख दुःख में उसका साथ दे. कोई भी लड़का अकेले जीवन व्यापान नहीं करना चाहता हैं. उसे लाइफ में एक सच्ची प्रेमिका की तलाश रहती हैं. अब सच्चे प्यार का मिलना इतना आसान भी नहीं होता हैं. हर किसी की किस्मत में यह सुख नहीं होता हैं. कईयों को प्रेमिका या जीवनसंगिनी तो मिल जाती हैं लेकिन उससे सच्चा प्यार नसीब नहीं हो पाता हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन में एक सच्ची प्रेमिका या लाइफ पार्टनर की एंट्री जरूर करवा देगा. यह उपाय शिवजी से संबंधित हैं. आमतौर पर लडकियां एक अच्छा वर पाने के लिए शिवजी की आराधना करती हैं. इससे संबंधित कई उपाय भी आप ने पढ़े या सुने होंगे. लेकिन लड़को को एक अच्छी वधु पाने को लेकर ना के बराबर उपाय बताए जाते हैं. यही वजह हैं कि हम आपको इस उपाय से अवगत करवा रहे हैं.

वैसे तो इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं लेकिन यदि इसे सोमवार के दिन ही किया जाए तो काफी अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं. इसके लिए लड़के सोमवार के दिन सूर्यउदय होने के पूर्व पानी में गंगाजल मिलाकर स्नान कर ले. इसके बाद पीले या नारंगी रंग के वस्त्र पहनकर शिव पार्वती की तस्वीर या मूर्ति के सामने बैठ जाए. यहाँ आप घी के दो दीपक प्रज्वलित करे. साथ ही इनके समक्ष चार अगरबत्तियां लगाए. अब एक थाली में बेल के पत्ते, पूजा का लाल धागा, कपूर, पूजा सुपारी और शुद्ध जल से भरा पात्र रख ले.

सर्वप्रथम आपको कपूर और घी के दीपक से शिव-पार्वती की आरती करना हैं. इसके बाद बेल के पुष्पों को जल में डुबाकर किसका छिड़काव शिवजी के ऊपर करे और साथ में इस मंत्र का 11 बार जाप करे – ॐ भगवत्ये उमा दैव्ये शंकर प्रियाये नमः. ये प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद शिवजी और पार्वती माँ के सामने माथा टेक और हाथ जोड़ सच्चा प्यार या जीवनसंगिनी देने की विनती करे. अब पूजा के लाल धागे को उनके चरणों में रखे. इसके बाद अपने दाहिने हाथ की कलाई पर बाँध ले. ये धागा आपके लिए सौभग्य लेकर आएगा. थाली में जो पूजा सुपारी हैं उसे शिवजी के पास रखे और अगले दिन यानी मंगलवार को आप इसे प्रसादी के रूप में ग्रहण कर ले. एक बात का विशेष ध्यान दे कि ये सुपारी आपको अकेले को ही खानी हैं, इसे किसी अन्य व्यक्ति के साथ शेयर ना करे.

शिवजी को और अधिक प्रसन्न करने के लिए आप सोमवार के दिन उपवास रखना भी शुरू कर सकते हैं. इस उपाय को करने के 7 हफ़्तों के बाद ही आपको सकारात्मक परिणाम नज़र आने लगेंगे. कुंवारे लडको को तो ये उपाय अवश्य करना चाहिए. जीवन में जब सच्चा प्रेमी मिलता हैं तभी उसे जीने का भी आनंद आता हैं. वरना किसी गलत व्यक्ति के साथ मन मारकर जिन्दगी जीने में कोई सुख नहीं होता हैं.

हमारी विनती हैं कि इस उपाय को दूसरों के साथ भी शेयर करे ताकि अनया कुंवारे लड़के भी इसका लाभ ले सके.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button