समाचार

बेटे के चक्कर में पति ने लगा दी 5 बेटियों की लाइन, फिर भी नहीं रुका तो पत्नी ने ऐसे लिया बदला

कहते हैं बेटियां मां लक्ष्मी का रूप होती है। उनसे घर में रौनक आती है। बेटों की तुलना में बेटियां ज्यादा केयरिंग भी होती है। इसके अलावा आज के जमाने में लड़कियां भी हर मामले में लड़कों के बराबर होती है। कुछ तो लड़कों को भी मात दे देती हैं। लेकिन फिर भी लग बेटी की बजाय बेटे की आस ज्यादा रखते हैं। कुछ तो बेटे के मोह के चलते हिंसा और गलत कामों तक पर उतर जाते हैं।

बेटे की आस में पति ने लगा दी बेटियों की लाइन

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक महिला को उसका पति रोज मारता था। उसकी गलती बस यही थी कि वह हर बार अपनी कोख से बेटी पैदा करती थी। महिला की 5 बेटियां पहले से है। पति बेटे की चाह में और संतान पैदा करना चाहता था। हालांकि महिला अब और बच्चे पैदा नहीं करना चाहती थी। पति की इस जिद से बचने के लिए महिला ने चोरी छिपे अपनी नसबंदी भी करवा ली थी। लेकिन जब पति को इस बात की भनक लगी तो बवाल मच गया।

महिला की पहचान रसिता बाई (36) के रूप में हुई है। वह लोहारा थानाक्षेत्र के ग्राम छीरबांधा में अपने पति मनमोहन साहू (40) के साथ रहती है। शादी के बाद महिला जब भी गर्भवती हुई तो उसे बेटी ही हुई। लेकिन उसका पति बेटा चाहता था। इसलिए उसने एक के बाद एक 5 बेटियों की लाइन लगा दी। वह बेटा न होने पर पत्नी की पिटाई भी करता था।

तंग आकर पत्नी ने करवाई नसबंदी

परिजनों के अनुसार मनमोहन साहू की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है। उसकी हरकतों के चलते उसके माता-पिता भी परेशान हैं। महिला हर बार बच्चा पैदा कर बुरी तरह थक चुकी थी। इसलिए वह ऑपरेशन कराना चाहती थी। हालांकि उसका पति इसके खिलाफ था। वह बेटा पैदा होने तक रुकने वाला नहीं था।

ऐसे में महिला को नसबंदी करवाकर पति की हरकत पर विराम लगाना पड़ा। पत्नी की नसबंदी के बाद पति पगला गया। उसने पत्नी को बेरहमी से मारा। मजबूरी में पत्नी थाने गई और पति के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया। लोहारा थाना प्रभारी उनेश देशमुख बताते हैं कि हमने महिला की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ धारा 294, 323 व 506 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। जल्द इस पर कार्रवाई की जाएगी।

थाना प्रभारी ने आगे कहा आरोपी की मानसिक स्थिति खराब बताई जा रही है। इसलिए उसे मानसिक अस्पताल सेंदरी भेजने पर विचार किया जा रहा है। इस बारे में हम उसके परिवारवालों से बात कर रहे हैं। उसकी मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद हम उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई तय करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button