जरा हटके

हीरोईन जैसी खूबसूरती पाने के लिए खाली पेट इस चीज का सेवन करना करें शुरू

मॉर्डन जमाने में कोई भी अपनी खूबसूरती को लेकर गलती नहीं करना चाहता है। बल्कि हर कोई अपने आप को अच्छा और सुंदर दिखाना चाहता है। ऐसे में मामलें में लड़को की अपेक्षा लड़कियां ज्यादा आगे रहती है। लड़कियों  को अपनी खूबसूरती के साथ कोई समझौता नहीं करना होता है। इनफैक्ट वो तो अपनी खूबसूरती में हमेशा चार चांद लगाने को तैयार रहती है। तो आपकी इसी ख्वाहिश को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए खास नुस्खा लेकर आएं हैं। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

डल स्किन किसी को भी पसंद नहीं होती है। जिससे छुटकारा पाने के लिए आप तरह तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन नतीजा आपको भी पता है कि कुछ दिन बाद आपकी स्किन फिर वैसी ही हो जाती है। कोई भी क्रीम आपको रातो रात गोरा नहीं कर सकती है। लेकिन अगर आप अपना थोड़ा सा ख्याल रखेंगी, तो आपको इससे थोड़ी सी राहत मिलेगी। बॉडी का कलर आपके खून पर निर्भर करता है।

माना जाता है कि खून अगर साफ होता है, तो चेहरे पर ग्लो बना रहता है। आपको रंग गोरा नहीं करना है, बल्कि अपने चेहरे पर निखार लाना है। यहां साफ कर दें कि कोई भी क्रीम या ट्रीटमेंट आपको गोरा कभी नहीं बना सकती है। ऐसे में आपको महंगे से महंगे से प्रोडक्ट को गुडबॉय कहना है। चमचमाती स्किन के लिए खून का काफी  योगदान होता है। ऐसे में आपको अपनी डाइट में फलो का सेवन करना चाहिए। खासकर, टमाटर और चकुंदर का।

जो लड़कियां अपनी खूबसूरती  को लेकर परेशान रहती है। उनके लिए हम एक आसान सा नुस्खा लेकर आएं है, जिसका इस्तेमाल आपको एक महीने तक करना है। फर्क तो आपको थोड़े ही दिन में दिख जाएगा, लेकिन नतीजा आपको एक महीने बाद दिखाई देगा। खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपको एक गिलास दूध लेना है। उसमें चुटकी भर हल्दी और एक चम्मच शहद मिक्स करना है। अब इसे अच्छे से मिक्स कर लें। जिसके बाद आप इसका सेवन खाली पेट करें। रोजाना करेंगी तो आपको नतीजा जल्दी ही मिल जाएगा।

दूध में हल्दी और शहद मिलाकर पीने से आपका खून साफ होता है। जिसका सीधे असर आपके स्किन पर पड़ता है। यहां एक और बात बता दें कि अगर आपके बॉडी पार्ट का कलर अलग अलग है, तो आपको सावधान होने की जरूरत है, क्योंकि ये खून के खराब होने की तरफ इशारा करते हैं। ऐसे में इस समस्या से भी उबरने के लिए आप इस नुस्खे का सेवन कर सकते हैं।

खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपको रोजाना किसी एक फल का सेवन करना चाहिए। इसमें अगर आप रोजाना एक सेब खाएं तो आपके चेहरे पर काफी असर पड़ता है। वैसे भी आप अपनी स्किन के लिए फ्रूट्स वाले फेसवॉश का इस्तेमाल तो  करती  ही है, ऐसे में अगर आप फ्रूट्स खाएं, तो बेहतर नतीजा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button