समाचार

पार्टी के चक्कर में 5 साल के बेटे को कार में ही भूल गई मां, जब याद आया तो गाड़ी में मरा मिला

बच्चा जब छोटा होता है तो उसे संभालने की सारी जिम्मेदारी मां की होती है। एक मां की हमेशा यही कोशिश होती है कि वह अपने बच्चे को जितना हो सके अपने पास रखे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मां से मिलाने जा रहे हैं जिसकी लापरवाही के चलते उसके मासूम बच्चे की मौत हो गई। यह महिला एक पार्टी की तैयारी में इतनी बिजी थी कि अपने छोटे से बच्चे को कार के अंदर ही भूल गई। लेकिन जब उसे अपने बच्चे की याद आई तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

बच्चे को कार के अंदर भूल गई मां

दरअसल मामला अमेरिका के Texas राज्य के Houston शहर का है। यहां एक महिला अपनी 8 साल की बच्ची की बर्थडे पार्टी की तैयारियों में बिजी थी। इसके लिए वह अपने 5 साल के बच्चे को कार में लेकर सामान खरीदने गई थी। जब वह सामान खरीद कर घर लौटी तो सारा सामान अपने घर में रखने लगी। लेकिन अपने मासूम बच्चे को कार के अंदर ही भूल गई। इसके बाद वह बेटी की पार्टी की तैयारियों में बिजी होगी।

मां को लगा कि उसका बच्चा कमरे में सो रहा है। लेकिन जब उसने कमरे में झाँका तो वहां कोई नहीं था। फिर उसे याद आया कि मैं तो अपना बच्चा गाड़ी नहीं भूल आई हूँ। इसके बाद वह गाड़ी की ओर भागी। लेकिन अफसोस कि बहुत देर हो चुकी थी। उसका बच्चा बेसुध होकर कार की पिछली सीट पर पड़ा था। उसकी जान जा चुकी थी।

कार में दम घुटने से हुई बच्चे की मौत

बच्चा कार में पिछले 4 घंटों से बंद था। Houston में सोमवार 20 जून तापमान बहुत अधिक था। कार में अधिक गर्मी होने की वजह से बच्चे का दम घुटने लगा और उसकी मौत हो गई। मां के अनुसार बच्चे को खुद सीट बेल्ट खोलने और कार से उतरने की जानकारी थी। उस दिन भी उसे लगा कि उसका बेटा कार से अपने आप उतर गया होगा।

हालांकि जिस दिन महिला बाजार गई थी उस दिन उसने कार किराए पर ली थी। इसलिए उसके फीचर्स बच्चा समझ नहीं पाया। वह कार का सेफ़्टी लॉक खोल नहीं सका। ऐसे में मां की लापरवाही के चलते बच्चे की कार में ही जान चली गई।


फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। साथ ही वे इस बात पर विचार कर रहे हैं कि इस घटना में मां को आरोपी बनाया जाए या नहीं। वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या मां को इसकी सजा मिलनी चाहिए? या इसे सिर्फ एक हादसा मानना चाहिए?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button