देश विदेशसमाचार

हरिद्वार पहुंचे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, आचार्य बालकृष्ण से मांगा साथ, जानें क्या बोले आचार्य?

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों लगातार चर्चा में है। धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया गया है। इसी बीच धीरेंद्र शास्त्री हरिद्वार कनखल स्थित दिव्य योग मंदिर पहुंचे जहां पर उन्होंने पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण संग बातचीत की। वही आचार्य बालकृष्ण ने भी उनका जोरदार स्वागत किया।

इतना ही नहीं बल्कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शुक्रवार दिनभर आचार्य बालकृष्ण के साथ रहे और उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर उनके साथ पहुंचे। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने आचार्य बालकृष्ण को अपना बड़ा भाई बताया और साथ ही उन्होंने योग गुरु बाबा रामदेव, पतंजलि योगपीठ और आचार्य बालकृष्ण सहित प्रमुख सनातन धर्म आचार्य से देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए मदद की मांग की।

dhirendra shastri

धीरेंद्र शास्त्री करेंगे 121 बेटियों की शादी
धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि 13 फरवरी से 19 फरवरी तक एक बहुत बड़ा यज्ञ होने जा रहा है जिसमें वह 121 बेटियों के विवाह की तैयारी कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बालकृष्ण आचार्य को बागेश्वर धाम आने का निमंत्रण भी दिया।

dhirendra shastri

वहीं बालकृष्ण आचार्य ने धीरेंद्र शास्त्री की तारीफ करते हुए कहा कि, “उनके अनुज धीरेंद्र शास्त्री पूरी दुनिया में छाए हुए हैं और वर्तमान समय में विश्वभर में चर्चा का विषय बने हैं। सनातन वैदिक परंपरा के लिए कार्य कर रहे हैं। हमारे मुख्य दायित्व औऱ कर्तव्यों का निर्वाहन करना हमारा असली काम है। चर्चाएं चाहे कितनी भी हो जाएं, हम अपना काम नहीं छोड़ेंगे। बाबा (धीरेंद्र शास्त्री) हमेशा से यहां हैं, यहीं थे और यहीं रहेंगे। दोनों मिलकर इस देश के लिए, संस्कृति के लिए कुछ बड़ा कर के दिखाएंगे।”

dhirendra shastri

आगे उन्होंने कहा कि, “हमने उनसे सनातन संस्कृति के बारे में बातचीत की, उनका साथ अच्छा लगा। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कुछ देर दिव्य योग मंदिर में रुकने के बाद दिल्ली होते हुए छतरपुर के लिए रवाना हो गए।”


कौन हैं धीरेंद्र शास्त्री?
बता दें, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की कथा के दौरान वह लोगों की समस्या सुनते हैं और उनका समाधान भी निकालते हैं। इस दौरान वह भूत प्रेत से लेकर लोगों की बीमारी तक का इलाज करने का दावा करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि धीरेंद्र शास्त्री लोगों के मन की बात पढ़ने का भी दावा करते हैं। हालांकि, लोगों की इस पर पैनी नजर है कि, शास्त्री धर्म के नाम पर कोई खेल खेल रहे हैं या फिर वह वाकई किसी के मन की बात भी पढ़ सकते हैं।

इस पर तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं। कई लोग उनके साथ हैं, कई लोग उनके खिलाफ है। हालांकि धीरेंद्र शास्त्री की फैन फॉलोइंग बहुत ही जबरदस्त है, लोग उनके प्रति काफी श्रद्धा रखते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button