अध्यात्म

सावन महिना: भोलेनाथ के ये 6 उपाय खत्म कर देंगे सारे दुख, घर में नहीं होगी पैसों की कमी

सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह महिना हर साल आषाढ़ मास की पूर्णिमा से शुरू होता है। ये माह शिव भक्तों के लिए बड़ा खास होता है। इस माह में भक्तजन शिवजी की बहुत पूजा पाठ करते हैं। कहते हैं कि इस माह में भोलेनाथ अपने भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करते हैं। ऐसे में यदि आप सावन के महीने में कुछ खास उपाय करें तो जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

सुखी शादीशुदा जीवन के लिए

यदि आपके वैवाहिक जीवन में कोई समस्या है तो सावन माह में कुछ खास उपाय कर आप अपनी समस्या को सुलझा सकते हैं। इस माह में पति और पत्नी को मिलकर रोज शिवलिंग का जलाभिषेक करना चाहिए। इस दौरान आप शिवजी से अपनी कोई भी मनोकामना भी मांग सकते हैं।

इसके अलावा पति-पत्नी हर सोमवार शिवजी के नाम का व्रत रखें। इससे आपकी शादीशुदा जिंदगी में चल रही सभी प्रॉब्लम समाप्त हो जाएगी। यदि किसी कारणवश दोनों साथ में ये न कर सके तो कोई एक भी इस उपाय को कर सकता है।

पैसों की दिक्कत के लिए

यदि आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो शिवजी आपकी मदद कर सकते हैं। आप बस सावन के महीने में घर में शिवलिंग की स्थापना करवा लें। इसके बाद रोज इस शिवलिंग की दिल से पूजा करें। भगवान को अपनी आर्थिक स्थिति से अवगत कराएं। आपकी पैसों की दिक्कत दूर हो जाएगी। धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे। व्यर्थ पैसा खर्च नहीं होगा।

नौकरी के लिए

यदि आपको नौकरी की तलाश है या फिर आप किसी बड़ी कंपनी में अच्छी नौकरी या प्रमोशन चाहते हैं तो यह उपाय करें। सावन के महीने में किसी भी सोमवार माता पार्वती को चांदी की बिछिया या पायल चढ़ाएं। वहीं शिवजी का दूध से अभिषेक करें। महिलाएं सुहाग का सामान भी पार्वती मां को अर्पित कर सकती हैं। इससे मनचाही नौकरी मिल जाएगी।

दुख दूर करने के लिए

जीवन में किसी भी प्रकार का दुख हो इस उपाय से दूर हो जाएगा। आप सावन के महीने में बिल को हरा चारा खिलाएं। नंदी शिवजी के प्रिय हैं। उन्हें खुश करने पर शिवजी भी खुश हो जाएंगे। फिर वह आपके जीवन के सभी कष्ट दूर कर देंगे।

बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए

यदि आप बार बार बीमार पड़ रहे हैं या कोई रोग आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो ये उपाय करें। सावन के महीने में किसी भी सोमवार शिव जी का सरसों के तेल से रुद्राभिषेक करें। इसके बाद ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से सभी प्रकार के रोग दूर हो जाएंगे।

शनि के प्रकोप से बचने के लिए

यदि आपकी कुंडली में शनि की बुरी दृष्टि है तो उससे बचने के लिए सावन के महीने में रोज शिवजी का काले तिल वाले जल से अभिषेक करें। इसके अलावा पंचाक्षर मंत्र ‘ॐ नम: शिवाय’ की माला भी जपें। ऐसा करने से शनि के प्रकोप से बचा जा सकता है। साथ ही दुर्भाग्य भी पीछा छोड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button