ट्रिपल रियर कैमरे वाला Huawei Mate 20 Pro भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसमे खास

DMCA.com Protection Status

इन दिनों जैसे भारतीय बाज़ार में स्मार्टफोन्स की बाढ़ सी आई हुई है, आए दिन कोई ना कोई नया स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है। आपको बताते चलें की अपने फैंस को काफी इंतज़ार करने के बाद हुवावे ने आखिरकार भारत में मंगलवार को अपना नया स्मार्टफोन Huawei Mate 20 Pro लॉन्च कर  दिया। बताया जा रहा है की नए Mate 20 Pro अपने पिछले Mate 10 Pro का ही एक अपग्रेडेड वेरियंट है। Mate 20 Pro कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और जैसा की हर जगह से देखा और सुना जा रहा है की इसकी सबसे अहम खासियत ये है इसमें पीछे की तरफ 3 कैमरे दिये गए हैं साथ ही साथ इसकी पूरी बॉडी ग्लास की है और ये पूरी तरह से वाटर व डस्ट रेसिस्टेंस भी है। हुवावे के इस स्मार्टफोन में वायरलैस चार्जिंग और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसी खूबियां भी डाली हैं जो इसे बाकी सभी स्मार्टफोंस से थोड़ा अलग करता हैं।

Huawei Mate 20 Pro : कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

कीमत

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की Huawei Mate 20 Pro के 6 /128 जीबी वाले वेरियंट की कीमत कंपनी की तरफ से 69,999 रुपये राखी गयी है और आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें क यह फोन एक्सक्लूसिव तौर पर ऐमजॉन इंडिया पर ही मिलेगा। फोन की बिक्री 3 दिसंबर से अमेजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए शुरू हो जाएगी जबकि अन्य सभी अमेजॉन यूजर्स  इसे 4 दिसंबर से खरीद पाएंगे। इसके अलावा आपको यह भी बता दें की फैंस इस फोन को क्रोमा रिटेल स्टोर पर भी 10 दिसंबर से खरीद पाएंगे।

स्पेसिफिकेशन्स

Display : 6.39 inch ( 1440×3120 pixels ) oled display ओलेड डिस्प्ले पैनल है।

Aspect Ratio : 19.5:9

Pixal Density : 538 ppi

Processor : HiSilicon Kirin 980

Stroage :  6 GB Ram/128 GB Internal &  8 GB Ram/256 GB Internal

Weight : 189 g

Battery : 4200mAh

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की यह फोन हुवावे वायरलैस क्विक चार्ज सपॉर्ट के साथ आता है। Mate 20 Pro 3d फेस अनलॉक फीचर से लैस है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह 0.6 सेकंड्स में फोन को अनलॉक कर सकता है।

यदि बात की जाए फोटोग्राफी की तो आपको बताते चलें की Mate 20 Pro में दिये गए लाइका ट्रिपल कैमरा सेटअप की मदद से आप f/1.8 अपर्चर के साथ 40 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल लेंस, f/2.2 अपर्चर के साथ 20 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस तथा f/2.4 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंसर दिया गया है। कैमरा ऑटोफोकस सपॉर्ट करता है और हुवावे एआई इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन के फ्रंट में आपको 24 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा मिलता है जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है और 3डी डेप्थ-सेंसिंग कैमरा सपॉर्ट करता है। बताते चलें की यह फोन आपको मिडनाइट ब्लू, ब्लैक, ऐमरेलेड ग्रीन व ट्विलाइट कलर में मिलेगा।

यह भी पढ़ें :

Recommended For You

About the Author: Kumar Gourav

Leave a Reply