अध्यात्म

गणेश चतुर्थी पर मनोकामनाएं पूरी करने के लिए करें ये उपाय, गणपति बप्पा सुनेंगे आपकी पुकार

भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। ऐसा बताया जाता है कि इनकी कृपा से व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। गणेश चतुर्थी का पर्व भगवान गणेश जी के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। भगवान गणेश जी अपने भक्तों को समस्त कष्टों से मुक्ति दिलाने वाले माने गए हैं। इनकी पूजा-अर्चना से व्यक्ति का जीवन सफल हो जाता है। गणेश जी अपने सच्चे भक्तों के जीवन की सभी बाधाएं, दरिद्रता और रोग दूर करते हैं। भगवान गणेश जी की पूजा और उपासना से सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है। आज हम आपको गणेश चतुर्थी पर अपनी मनोकामना अनुसार पूजा-पाठ से जुड़े हुए कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं। यदि आप इन उपायों को गणेश चतुर्थी के पावन दिनों में करते हैं तो इससे गणपति बप्पा की विशेष कृपा दृष्टि आपके ऊपर बनी रहेगी और आपको मनवांछित फल मिलेगा।

गणेश चतुर्थी पर मनोकामनाएं पूरी करने के लिए करें ये उपाय

गणेश यंत्र से नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

अगर हम यंत्र शास्त्र के अनुसार देखे तो गणेश यंत्र को बहुत प्रभावी और चमत्कारिक बताया गया है। अगर आप गणेश चतुर्थी पर अपने घर के अंदर गणेश यंत्र की स्थापना करते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में ढेरों लाभ प्राप्त होने की संभावना रहती है। अगर आप गणेश यंत्र अपने घर में रखते हैं तो इससे आपके घर-परिवार पर किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति का प्रभाव नहीं रहता है। घर की सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है।

धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए

वर्तमान समय में लोगों की सबसे बड़ी समस्या पैसा है। व्यक्ति दिन-रात पैसा कमाने के लिए अधिक संघर्ष करता है, इसके बावजूद भी जीवन में पैसों की तंगी लगी रहती है। अगर आप धन संबंधित परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्थी तक शुद्ध घी और गुड़ का भोग भगवान गणेश जी को लगाएं। आप भोग लगाने के पश्चात गुड़ और घी को गाय को खिला दीजिए। अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपकी आर्थिक तंगी में जल्द ही सुधार देखने को मिलेगा और धन प्राप्ति के मार्ग हासिल होंगे।

हाथी को हरा चारा खिलाने से परेशानियों से मिलेगी राहत

अक्सर देखा गया है कि व्यक्ति के जीवन में किसी न किसी वजह से परेशानियां बनी रहती हैं। व्यक्ति अपने जीवन की परेशानियों को दूर करने की हर संभव कोशिश करता है, लेकिन उसको सफलता नहीं मिल पाती है। जीवन में एक के बाद एक किसी न किसी प्रकार का संकट लगा रहता है। अगर आपके जीवन में भी कुछ ऐसा हो रहा है तो आप गणेश चतुर्थी पर हाथी को हरा चारा खिलाएं और गणेश मंदिर में जाकर अपनी परेशानियों को दूर करने के लिए गणपति बप्पा जी से प्रार्थना कीजिए। इससे आपको लाभ मिलेगा।

नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए

अगर आप चाहते हैं कि नौकरी के क्षेत्र में तरक्की हासिल करें तो आप गणेश चतुर्थी पर गणेश जी की पीले रंग की प्रतिमा अपने घर में स्थापित कीजिए और पूजा के दौरान भगवान गणेश जी को हल्दी की पांच गांठे “श्री गणाधिपतये नम:” मंत्र का उच्चारण करते हुए अर्पित कीजिए। इसके पश्चात आपको 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगाकर “श्री गजवकत्रम नमो नम:” मंत्र का जाप करके अर्पित करना होगा। आप यह उपाय लगातार 10 दिन करें। इससे कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button