बिना इंटरनेट के भी चला सकते हैं व्हाट्सऐप, बस करना होगा ये काम

DMCA.com Protection Status
बिना इंटरनेट के भी चला सकते हैं व्हाट्सऐप, बस करना होगा ये काम

आज के समय में सोशल मीडिया हमारे जिंदगी का हम हिस्सा बन चुका है, एक दूसरे के सम्पर्क में रहने और जरूरी सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए ये बेहद उपयोगी भी है। ऐसे में जब आप एक बार इसके साथ जुड़ जाते हैं तो धीरे- धीरे इसकी उपयोगिता आपके लिए आवश्यकता बन जाती है। यही वजह है कि आज हर किसी के पास स्मार्ट फोन देखने को मिल जाता है, क्योंकि बातें करने के लिए तो सामान्य मोबाइल फोन से भी काम चल जाता था पर जबसे व्हाट्सऐप और फेसबुक का चलन बढ़ा है, तो अब स्मार्ट फोन के बिना लोगो का काम नहीं चलता है, वहीं अगर इंटरनेट ना हो, तो फिर तो ये स्मार्टफोन भी बेकार लगने लगता है। ऐसे में लोगों के मन में अक्सर ये ख्याल आता है कि, काश! बिना इंटरनेट के भी व्हाट्सऐप और फेसबुक जैसे ऐप चल पाते तो.. अगर आप भी कुछ ऐसी ही चाह रखते हैं , तो आपको बता दे कि आपकी ये चाह आसानी से पूरी हो सकती है।

जी हां, आप बिना इंटरनेट के व्हाट्सऐप और फेसबुक चला सकते हैं, इसके लिए आपको बस एक छोटा सा काम करना है। दरअसल कई बार ऐसा होता है कि हमें किसी को कुछ जरूरी फोटो,वीडियो या दूसरी सूचनाएं भेजनी होती हैं पर इंटरनेट ना होने की वजह से हम ये सूचनाए दूसरे व्यक्ति तक नहीं पहुंचा पाते। पर आज हम आपक जो ट्रिक बता रहे हैं, उससे आप बिना इंटरनेट के भी चैटिंग कर सकते हैं और साथ ही जरूरी मीडिया फाइल शेयर भी कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं ऐसा कैसे हो सकता है।

असल में आजकल मार्केट में इसके लिए एक स्पेशल सिम कार्ड उपलब्ध है, जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट पूरे साल व्हाट्सऐप, फेसबुक आदी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सिम का नाम चैटसिम है, जो कि आपको इसकी वेबसाइट या फिर किसी ई-कॉमर्स साइट मिल जाएगी । वहीं इसकी कीमत 1,800 रुपये है और जिसकी वैधता 1 साल की है।यानी की एक साल बाद आपको इस सिम को फिर से रिचार्ज कराना होगा।वैसे इसके जरिए आप एक साल तक तो बिना किसी रिचार्ज, बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के व्हाट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर, वी चैट, लाइन, टेलीग्राम जैसे कई सोशल मीडिया वाले ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं।

साथ ही इस स्पेशल सिम की ये भी खासियत यह है कि आप इसे किसी भी फोन में प्रयोग कर सकते हैं, वहीं आप चाहें देश में हों या फिर विदेश में ये सिम हर जगह काम करेगा और बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आप इसके जरिए कहीं भी सोशल मीडिया का उपयोग कर सकते हैं और अपने दोस्तों, करीबियों के सम्पर्क में रह सकते हैं।

 




Recommended For You

About the Author: Yashodhara Virodai

Leave a Reply