साप्ताहिक राशिफल : सफलता चूमेंगी कदम और इस हफ्ते बदल जायेगी इन 3 राशि वालों की किस्मत, रहेंगे बेहद भाग्यशाली

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 14 मई से 20 मई तक का राशिफल.

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने मित्र के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं। इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी। उलझनों से ग्रस्त रहेंगे, काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। पुराने कानूनी विवाद खत्म होंगे। अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें। आखिरकार, आप भी इस मित्रता को इस समय ओर इस प्रकार समाप्त नहीं करना चाहंगे। अगर आपको किसी भी काम में सफलता न मेले तो निराश न होना उस सफलता के लिए फिर से प्रयास करे सफलता जरूर मिलेगी। अगर सूझ-बूझ से काम लेंगे तो कार्यक्षेत्र में पकड़ बनेगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको अपार प्रेम की प्राप्ति होने वाली है।

करियर के विषय में : करियर में तरक्की के लिए किसी नई नौकरी की तलाश भी कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का ध्यान रखें, घुटने से नीचे दर्द रह सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सभी लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है। बहादुर दिल और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ समस्याओं का सामना करेंगे। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। दोस्तों के साथ समय बितेगा। आपके व्यवसाय में तथा आय में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में परिश्रम निष्ठा का अच्छा फल प्राप्त होगा यानी आप जो इमानदारी से मेहनत करते हैं उसके अच्छे परिणाम आएंगे। पैसों को लेकर अनबन हो सकती है। लेन-देन के कुछ मामलों में आप कंजूसी भी करेंगे। मन की बात न कह पाने के कारण नजदीकी लोगों के साथ गलतफहमी हो सकती है।

प्यार के विषय में : पार्टनर से अपनी भावनाएं शेयर करेंगे। संबंधों में मजबूती आएगी।

करियर के विषय में : इस सप्ताह नौकरी और कारोबार में नई योजनाओं पर विचार हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में सप्ताह सामान्य रहेगा। थोड़ा बहुत बदन दर्द हो सकता है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। अतीत के गलत फैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं और जिनके खयालात आपसे मिलते हैं। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाजे खोल सकते हैं।

प्यार के विषय में : लव लाइफ अच्छी होगी। पार्टनर से सहयोग मिलेगा। संबंधों में सुधार होगा।

करियर के विषय में : आपकी मेहनत बढ़ सकती है। स्टूडेंट्स जल्दबाजी में कोई फैसला न करें।

हेल्थ के विषय में : ज्यादा मेहनत से भी परेशान हो सकते हैं। सिर दर्द रहेगा। सेहत के मामलों में सावधान रहें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से खुश रहेंगें। परिजनों से सहयोग और लाभ मिलेगा। किसी मेहमान के आने की संभावना है। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े खत्म करने में कामयाब रहेंगे। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें।

प्यार के विषय में : पुराने प्यार से मुलाकात हो सकती है। लव पार्टनर पर खर्चा बढ़ेगा।

करियर के विषय में : बिजनेस में कोई रिस्क न लें। लोगों को उधार पैसा देने से भी बचें। स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह ठीक- ठाक ही रहेगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत को लेकर सावधान रहें। आलस्य, थकान और बदन दर्द से परेशान रह सकते हैं।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह आप आर्थिक तौर पर समस्या का सामना कर सकते हैं। बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। इस सप्ताह शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। निवेश करने और पैसे लगाने के लिहाज से अच्छा सप्ताह नहीं है। बच्चों को थोड़ी आजादी दें। कार्यक्षेत्र में आज आपके सम्मान को ठेस पहुँच सकती है। जरूरत से ज़्यादा खर्च करने और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। निजी तौर पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : लव लाइफ में सुख मिलेगा। पार्टनर आपको समय देगा।

करियर के विषय में : दैनिक कामों से फायदा हो सकता है। पार्टनर से मदद मिलेगी। पढ़ने के कुछ नए तरीके आपको पता चलेंगे।

हेल्थ के विषय में : थकान और आलस्य रहेगा। पुराने रोग से परेशान हो सकते हैं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। इस सप्ताह आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ लोग नाराज हो सकते हैं। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। संतान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से आपका उत्साह दुगुना होगा। वेतन वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिले तो कोई आश्चर्य नहीं है। माता तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अधिक निकटता रहेगी।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी के साथ रोजाना की खटपट इस सप्ताह खत्म हो जाएगी।

करियर के विषय में : नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : लापरवाही से चोट लगने की संभावना है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह पैसे कमाने के नए मौके आपको मुनाफा देंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, रोजगार की समस्याओं को लेकर मन चिंतित होगा। कार्यक्षेत्र में आपके लिए समय अनुकूल हो रहा है, लेकिन धीरे-धीरे आप अभी तक जिस तरह सिर झुका कर काम करते आ रहे हैं, फिलहाल वैसा ही करते रहें। आपकी समस्या का समाधान होने में अभी थोड़ा समय और लगेगा। आपका रूझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा, यदि आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है।

प्यार के विषय में : आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में आप एक सीढ़ी आगे बढ़ेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है।

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। मौसमी बीमारियों से सावधान रहें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। प्रत्येक कार्य में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। इस समय आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे। नए कार्य में आगे बढ़ने का मन होगा। लाभ के लिए अतिरिक्त योजनाएं बनेंगी। भागीदार सहयोग प्रदान कर सकता है। खुशहाली भरा सप्ताह गुजरेगा। अच्छी सेहत, अच्छी आमदनी का संयोग है। आपको बदली हुई जीवन शैली जैसा अनुभव होगा। आपके उत्साह में कमी हो सकती है, मगर फिर भी आपको भाग्य का साथ मिलता रहेगा। कार्यों में बाधाओं के बावजूद सफलता के योग है। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है।

प्यार के विषय में : जीवन साथी का भरपूर सहयोग व प्रेम मिल सकता है।

करियर के विषय में : व्यवसाय या नौकरी में रूके हुए काम पूरे होने की संभावना है।

हेल्थ के विषय में : यदि पिछले समय से आप किसी बिमारी से झूझ रहे हैं तो उसमें सुधार के कुछ आसार नजर आ सकते हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके लिए व्यवसायिक क्षेत्र में यह सप्ताह काफी उत्तम साबित होगा। गुप्त विरोधी आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। व्यक्तिगत मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा लेकिन पारिवारिक मामलों को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। हालांकि आपके अपने पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। इस दौरान आपके साहस और संकल्प में वृद्धि होगी। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति हो सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। जिस कार्य में आपने मेहनत की हुई है, इस सप्ताह आपको उसका लाभ मिलेगा।

प्यार के विषय में : लव पार्टनर के साथ समय नहीं बिताने से रिश्ते में संघर्ष होगा।

करियर के विषय में : कार्यस्थल पर प्रमोशन हो सकता है। धन का प्रवाह भी अच्छा बना रहेगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत का ध्यान रखें और काम के दबाव में तनाव लेने से बचें।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह सितारे बहुत ज्यादा आपके साथ नहीं हैं इसलिए वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें, खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। आप अपने काम में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण अपने परिवार के लिये समय नही निकाल पायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा महसूस होगा, आपकी उन्नति भी होनी संभव है, व्यावसायिक क्षेत्र में अत्यधिक गंभीर रहने की जरूरत है। इस सप्ताह परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है, समय आपके अनुकूल है। पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे, आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।

प्यार के विषय में : आप को अपने जीवनसाथी से रोमांटिक जीवन का आनंद प्राप्त होगा।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आप अपने कार्य आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए विद्याभ्यास हेतु समय अच्छा है।

हेल्थ के विषय में : आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह पूरी तरह से ठीक रहेगा।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यह रोमांचक सप्ताह है, क्योंकि आपका प्रिय आपको उपहार दे सकता है। नफरत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफरत की आग बहुत ज़्यादा ताकतवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक जरूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है। चीज़ों के होने का इंतजार मत कीजिए बाहर निकलें और नए मौकों की तलाश करें। सप्ताह के मध्य में आपको आर्थिक मामलों में सावधान रहने की और लेन-देन में सतर्कता बरतने की सलाह है।

प्यार के विषय में : आप अपने प्रेमी के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते है

करियर के विषय में : नौकरी और बिजनेस वाले लोगों के लिए ये समय अच्छा होगा।

हेल्थ के विषय में : पेट के दर्द जैसी समस्याएं होने की आशंका है। खाने-पीने में लापरवाही से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपके लिए यह सप्ताह उत्साह से भरपूर होगा क्योंकि आपके सारे अधूरे काम अब पूरे होंगे और बिगड़े काम बनते नजर आऐंगे। यदि आप अपने जीवन में किसी तरह का परिवर्तन करना चाहते हैं तो तुरंत कदम उठाने से लाभ होगा। आप अपनी कार्यशैली में बदलाव करके आॅफिस में पदोन्नति हासिल करेंगे और आपके नए विचारों की प्रंशसा होगी। अपना मन बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें।

प्यार के विषय में : पार्टनर की बातों को दिल से ना लगाएं। आपकी लव लाइफ सामान्य रहेगी

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों को सावधान रहना होगा। स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा.

हेल्थ के विषय में : सेहत के नजरिए से समय अच्छा है। पुराने रोगों से छुटकारा मिलने के योग बन रहे हैं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply