बॉलीवुड

जब सलीम ने की दूसरी शादी और नर्क बनने लगी परिवार की जिंदगी, सलमान करते थे पिता से नफरत

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सलमान खान की दोनों बहनों अर्पिता खान शर्मा और अलवीरा खान अग्निहोत्री की शादी हो चुकी है. सलमान के दोनों भाई अरबाज खान और सोहेल खान की भी शादी हो चुकी है. वो बात अलग है कि दोनों भाईयों का तलाक भी हो चुका है.

Salman Khan

इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि उनके दोनों भाई दोबारा शादी कर लें. अरबाज खान लंबे समय से विदेशी मॉडल जॉर्जिया संग रिश्ते में है. वहीं सोहेल का तो हाल ही में तलाक हुआ है. सलमान के सभी भाई-बहनों की शादी भी हो चुकी है और उनके बच्चे भी हो चुके हैं. हालांकि 56 साल की उम्र में भी सलमान खान अकेले हैं. एक बात यहां पर यह भी जानना जरुरी है कि सलमान के पिता सलीम खान ने तो दो-दो शादी की है.

salman khan

सलीम खान गुजरे दौर के जाने माने पटकथा लेखक है. सलीम ने कई सुपरहिट फिल्मों की कहानी लिखी है. सलीम खान ने अपने दौर में फ़िल्मी दुनिया में अच्छा नाम कमाया था. सलीम ने पहली शादी साल 1964 में सलमा खान से की थी. शादी के बाद दोनों चार बच्चों सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलीरा खान अग्निहोत्री के माता-पिता बने.

salman khan

पहली शादी करने के कई सालों के बाद सलीम खान ने अपनी पत्नी सलमा और बच्चों को धोखा देते हुए दूसरा ब्याह रचा लिया था. सलीम की दूसरी शादी हुई थी गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री और डांसर हेलन से. दोनों का विवाह साल 1981 में हुआ था. तब तक सलीम खान के सभी बच्चे भी काफी बड़े हो चुके थे.

salim khan and helen

बता दें कि हिंदी सिनेमा में काम करने के दौरान सलीम और हेलन की नजदीकियां बढ़ी थी. दोनों का मिलना-जुलना अक्सर होता था. ऐसे में शादीशुदा होने और चार बच्चों के पिता होने के बावजूद सलीम का दिल हेलन पर आ गया. सलीम और हेलन ने शादी करने का फैसला ले लिया था.

salim khan and helen

सलीम के परिवार को उनकी दूसरी शादी मंजूर नहीं थी. सभी इसके सख्त खिलाफ थे हालांकि सलीम अपनी बात पर अड़े रहे और उन्होंने आखिरकार हेलन को अपनी दूसरी पत्नी बना ही लिया. सलीम की इस हरकत से उनके बच्चे उनसे नाराज हो गए थे और उनसे नफरत करने लगे थे.

सलमान सहित सभी भाई-बहनों ने सलीम-हेलन से बंद कर दी बातचीत…

salim khan and helen

जब सलीम ने हेलन से दूसरी शादी कर ली थी तो सलमान सहित उनके सभी भाई-बहन अपने पिता सलीम और सौतेली मां हेलन से नाराज हो गए थे. लंबे समय तक सभी ने अपने पिता और हेलन से बात भी नहीं की. हालांकि समय बदला और सभी का मन भी बदल गया. धीरे-धीरे सब कुछ ठीक हो गया.

salim khan

बता दें कि सलीम और हेलन की कोई संतान नहीं हुई. दोनों ने अर्पिता खान शर्मा को गोद लिया था जिनकी शादी अभिनेता आयुष शर्मा से हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button