दिलचस्प

पति से पत्नी हमेशा छिपाकर रखती है ये 2 बातें

ऐसा माना जाता है कि पति-पत्नि को एक-दूसरे से एक भी बात नहीं छिपानी चाहिए. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शादी के वचनों में ये भी एक वजन है कि पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति आईना भाव रखें और कुछ भी कभी ना छिपाएं. मगर आज का समय बहुत ज्यादा बदल चुका है, समय के साथ-साथ लोगों की सोच और मानवता भी बदल गई है.  सौ में से बीस या तीस प्रतिशत ही ऐसा होगा जहां पति और पत्नी दोनों एक-दूसरे को सबकुछ बताते हैं और दिल की गहराई से प्यार और सम्मान की भावना रखते हों. वैसे पत्नी अपने पति को देवता मानकर हर एक बात उसके साथ शेयर करती हो लेकिन शास्त्रों के अनुसार पत्नियां हमेशा अपने पति से हमेशा छिपाकर रखती है ये 2 बातें. अब ये दो बातें क्या हैं ये तो आपको आगे पढ़ने पर ही पता चलेगा.

पति से हमेशा छिपाकर रखती है ये 2 बातें

संसार में एक पति पत्नी का संबंध बहुत ही पवित्र माना गया है और इसे पवित्र बनाए रखता है दोनों का एक-दूसरे के प्रति प्यार, स्मान और विश्वास. इसी से उनकी जिंदगी में हमेशा खुशहाली आती है. पति पत्नी के इस रिश्ते में एक-दूसरे पर विश्वास होना बहुत जरूरी होता है और किसी भी वजह से ये विश्वास टूट गया तो रिश्तों में पूरी तरह से दरार पड़ने लगती है. ऐसे ही रिश्तों को बचाने के लिए और घर में शांति बनाए रखने के लिए महिलाएं कुछ बातें किसी को नहीं बताती अपने पति को भी नहीं. आज हम आपको महिलाओं द्वारा छुपाई जाने वाली उन्हीं दो बातों के बारे में बताएंगे.

1. इसमें सबसे पहली बात ये है कि उसने अपना बचाया या छिपाया हुआ पैसा कहां रखा है इस बारे में वो कभी किसी को नहीं बताती. अगर अपनी नौकरी या फिर अपने पति से छिपाए हुए पैसों को बचाती है तो उसे ऐसी जगह छिपाकर रखती है जिसे किसी को नहीं पता चल पाता और ना वो ये बात किसी के साथ शेयर ही करती है. एक पति अपनी पत्नी का सच्चा दोस्त माना जाता है लेकिन वो उसे भी अपन इस हरकत के बारे में नहीं बतात. हालांकि ज्यादातर महिलाएं ऐसा इसलिए करती हैं जिससे उन पैसों से उसके परिवार की सुख और भलाई का काम किया जाए और समय पडने पर उसे किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़े. भारत में ज्यादातर महिलाएं कुछ ना तो कुछ पैसे जोड़ कर और उन्हें छिपा कर जरूर रखती है. ये बात कई महिलाओं ने नोटबंदी के समय मीडिया को बताया था और न्यूजपेपर्स में भी इन बातों का जिक्र हुआ था.

2. जो दूसरी बात महिलाएं सबसे छिपाती हैं वो ये है कि अपने बच्चों की छोटी-मोटी समस्या अपने पति या फिर हर किसी को नहीं बताती. पति दिनभर ऑफिस में अपना दिमाग खपाया है और फिर घर आकर वो ये भी परेशानी उठाए ये सोचकर महिवाएं अपने पति को ज्यादा टेंशन ना देने के लिए नहीं बतातीं और टेंशन नहीं देती है. बच्चों की इन समस्याओं को महिला खुद ही निपटना पसंद करती हैं लेकिन अगर समस्या बड़ी होती है तो वे बताती भी हैं और उन्हें बताना भी चाहिए वरना बच्चों पर बुरा असर ही पड़ता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button