इस पाकिस्तान के बल्लेबाज़ ने बनाया सबसे शर्मनाक शतक, जानिए कैसे?

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच में एकदिवस्य श्रृंखला चल रही है।ये शृंखला बहुत ही रोमांचक हो रही है जैसा हर एक क्रिकेट प्रेमी देखना चाहता है।हर क्रिकेट मैच के दौरान कुछ रिकॉर्ड बनते है और कुछ रिकॉर्ड टूटते भी है।आज हम भी आपको एक रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे है जो कि क्रिकेट जगत के लिए काफी शर्मनाक है।

इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए एक शतक जड़ा जिस वजग से पाकिस्तानी टीम एक मजबूत स्तिथि में आ गयी।50 ओवर के मैच में इस बल्लेबाज़ के शतक के जरिये पाकिस्तान ने 292 रन का लक्ष्य रखा।

लेकिन ये एक शर्मनाक रिकॉर्ड इसलिए माना गया है कि इस बल्लेबाज़ ने शतक तो लगाया लेकिन पिछले 5 साल में ये किसी भी बल्लेबाज़ द्वारा खेली गई सबसे धीमी पारी है।

Source : mid-day.com

 

पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बाबर आज़म ने लगाया सबसे धीमा शतक।

जैसा कि हम सब जानते है बाबर आज़म एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।इन्होंने इस मैच में शतक लगाते हुए पाकिस्तान को एक मजबूत स्तिथि में तो डाला लेकिन पिछले 5 सालों के सबसे धीमे शतक में इनका नाम शुमार हो गया है।इन्होंने 129 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक बनाया।इनकी इस पारी को श्रीलंका के गेंदबाज़ लकमल ने खत्म किया।

Source : DailyPakistan.com

 

चौथे विकेट के लिए साझेदारी

बाबर ने हर बल्लेबाज़ के साथ साझेदारी करि इन्होंने पहले दूसरी विकेट के लिए जमान के साथ 64 रन जोड़े,तीसरी विकेट के लिए हाफिज के साथ 49 का जोड़े और बहुत ही ख़ास चौथे विकेट के लिए शोएब मलिक के साथ 139 रन जोड़े न साझेदारियों से पाकिस्तानी टीम एक मजबूत स्तिथि में खड़ी हो गयी।इस मैच में मालिक ने भी 81 रन जोड़े जो कि एक बहुत खास पारी था।

Source : Hindustantimes.com

 

बाबर की औसत

एक दिवसिय मैचों में बाबर की कमाल की औसत है जिस वजह से ये पकिस्तानी टीम का हिस्सा है।इस वर्ष इनका एक दिवसिय में 56.90 का बेहतरीन औसत है और टी20 में 45.16 की औसत से बाबर ने इस वर्ष रन जोड़े है।

Leave a Reply