बॉलीवुड

फ़िल्में न करने के बावजूद इतने करोड़ की मालकिन हैं अमृता राव, पति संग जीती हैं लग्जरी लाइफ

‘विवाह’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री अमृता राव को भला कौन नहीं जानता। बता दे एक समय पर अमृता राव का फिल्म इंडस्ट्री में बोलबाला था। वहीं उनकी लाजवाब एक्टिंग और खूबसूरत अदायगी ने हर किसी का ध्यान खींचा।

यूं तो अमृता राव काफी लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर है लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से वह अपने फैंस के साथ जुड़ी हुई है। बता दें, 7 जून यानी कि आज अमृता राव अपना 41 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। फिल्मी दुनिया से दूर होने के बावजूद अमृता राव करोड़ों की मालकिन है। आइए जानते हैं अमृता राव की टोटल संपत्ति के बारे में..

 विवाह की पूनम बनकर छायी थीं अमृता राव
बता दें, अमृता राव ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। इसके बाद उन्होंने पहली बार फिल्म ‘इश्क विश्क’ में काम किया जिसमें उनके साथ जाने-माने अभिनेता शाहिद कपूर मुख्य किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म में अमृता और शाहिद कपूर की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। वहीं अमृता अपनी दिलकश अदाओं से हर किसी का ध्यान खींचने में कामयाब रही। इसके बाद उन्होंने साल 2002 में आर्य बब्बर के साथ फिल्म ‘अब के बरस’ में काम किया।

इसके बाद साल 2006 में अमृता को फिल्म ‘विवाह’ में काम करने का मौका मिला और इस फिल्म में उन्होंने पूनम के किरदार से तहलका मचा दिया। जी हाँ.. रियल लाइफ में ग्लैमरस अंदाज में रहने वाली अमृता राव ने इस फिल्म में पूनम नाम की सिंपल लड़की का किरदार निभाया था जिसके बाद उन्हें काफी सफलता हाथ लगी। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के बाद अमृता राव को कई सुपरहिट फिल्में ऑफर भी हुई और उन्होंने अपने करियर में ‘मैं हूं ना’, ‘प्यारे मोहन’, ‘अतिथि’, ‘जौली एलएलबी’, ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’, ‘मस्ती’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

amrita rao

इसी बीच अमृता राव ने मशहूर आरजे अनमोल सूद के साथ शादी रचा ली और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। एक इंटरव्यू में अमृता ने बॉलीवुड छोड़ने का कारण बताया था कि, उन्हें काफी बोल्ड किरदार ऑफर हो रहे थे जिसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। बता दे अमृता राव एक बेटे की मां बन चुकी है जिसका नाम वीर हैं और वह अब अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही है।

amrita rao

फ़िल्में न करने के बावजूद इतने करोड़ की मालकिन है अमृता राव
वहीं बात की जाए अमृता राव की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 3 मिलियन डॉलर की मालकिन है। यदि भारतीय करेंसी के अनुसार देखा जाए तो वह 20 करोड़ की मालकिन है। करियर की शुरुआत में अमृता ने अपनी फिल्मों के साथ-साथ कई विज्ञापन से लाखों की कमाई की है। वर्तमान में अमृता राव एचटीसी और द इंडिया फैशन जैसे कई मशहूर ब्रांड से जुडी हुई जहां से वह लाखों की कमाई करती है।

amrita rao

इसके अलावा अमृता के पास मुंबई के पॉश इलाके में आलीशान घर है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। अमृता के पास कई लग्जरी कारें भी हैं। उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। बता दें, अमृता को साल 2016 में सीरियल ‘मेरी आवाज ही पहचान है’ में देखा गया था।

amrita rao

इसके बाद उन्होंने ‘परफेक्ट ब्राइड’ में भी काम किया। आखरी बार अमृता को फिल्म ‘ठाकरे’ में देखा गया था और अब वह पूरी तरह फिल्मी दुनिया से दूर हो चुकी है। हालाँकि अमृता राव सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है।

amrita rao

बता दे अपने करियर की शुरुआत से लेकर अब तक अमृता का लुक काफी बदल चुका है और वह पहले से भी ज्यादा गॉर्जियस और खूबसूरत दिखने लगी है। वह अक्सर पति अनमोल और बेटे वीर के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती है। बता दे सोशल मीडिया पर अमृता को करीब 1 मिलियन से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button