दिलचस्प

बुरी किस्मत ने छिन लिए दोनों हाथ, फिर भी कम नहीं होने दी ममता, ऐसे रखती है लाड़ली बिटिया का ख्याल – Video

मां से बढ़कर कोई योद्धा नहीं होता है। वह अपने बच्चे की खातिर पूरी दुनिया से लड़ जाती है। उसकी एक खुशी के लिए मुश्किल से मुश्किल चुनौतियां भी पार कर जाती है। मां को परिभाषित करता ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बिना हाथ वाली मां अपने बच्चे के कपड़े बदलते नजर आ रही आई।

दोनों हाथ नहीं फिर भी है बेस्ट मां

इस स्पेशल मां का नाम सारा तलबी (Sarah Talbi) है। सारा बेल्जियम की रहने वाली हैं और पेशे से एक आर्टिस्ट हैं। सारा जब पैदा हुई थी तो उनके दोनों हाथ नहीं थे।

हालांकि इसके बावजूद वे अपने रोजमर्रा के काम आसानी से कर लेती हैं। उन्हें जिंदगी से कोई शिकायत नहीं है। वह अपनी लाइफ खुशी-खुशी जीती हैं। सारा की एक बच्ची भी है। वह उसका भी अच्छे से ख्याल रखती हैं।

पहली नजर में आपको शायद लगे कि सारा के दोनों हाथ नहीं है तो उसे अपनी बच्ची की देखभाल करने में दिक्कत आती होगी। लेकिन ऐसा नहीं है। सारा बिना हाथों के भी अपनी बच्ची का अच्छे से ख्याल रखती हैं। वह अपने पैरों का इस्तेमाल कर बच्ची के सारे काम करती हैं। यहां तक कि वह पैरों से बच्ची को कपड़े पहना तैयार भी कर देती है।

सुपरमॉम बन करती है बच्ची की देखरेख

सारा की ये अनोखी काबिलियत देख लोग उन्हें सुपरमॉम का दर्जा दे रहे हैं। हाल ही में मदर्स डे के मौके पर सारा का एक वीडियो IPS अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे सारा दोनों हाथों के न होने पर भी आसानी से बच्ची को रेडी कर देती है।

इस वीडियो को साझा करते हुए IPS अधिकारी ने कैप्शन में लिखा – यह सही कहा गया है, एक मां से बड़ा कोई योद्धा नहीं है। #MothersDay पर बच्चों प्रेम, प्रेरणा और संस्कारों से सींचकर उन्हें काबिल बनाने वाली सभी माताओं को ढेरों शुभकामनाएं। #मातृदिवस

देखें वीडियो

यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग भी इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। इस मां को सलाम कर रहे हैं। कई इनसे प्रेरणा ले रहे हैं। बहुत से लोग जीवन में थोड़ी सी बाधा आने पर हार मान बैठ जाते हैं। लेकिन इस मां ने बता दिया कि जीवन में हर हाल में आगे बढ़ते रहना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sarah Talbi (@saritalbi)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button