अध्यात्म

पद्म पुराण के अनुसार इन 9 उपायों में से कोई 1 उपाय करने से घर में आता है पैसा, चमकती है किस्मत

नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे लेख में स्वागत है आपको बता दें कि तंत्रों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे बहुत से छोटे और सरल उपाय बताए गए हैं जिन उपायों को अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन कि हर परेशानियों और समस्याओं को दूर कर सकता है बहुत से लोग ऐसे हैं जिनको इन उपायों के विषय में जानकारी नहीं है और बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो इन सब पर विश्वास नहीं करते हैं परंतु इन उपायों पर विश्वास करने से ज्यादा जरूरी है अपने आप पर विश्वास होना तंत्र शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि इन उपायों को अपने सच्चे मन से किया जाए तो इसका सकारात्मक प्रभाव प्राप्त होता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे ही कुछ छोटे और सरल उपायों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसको यदि आप अपने सच्चे मन से करते हैं तो आपके जीवन में से हर परेशानियां दूर होंगी।

आइए जानते हैं यह उपाय कौन से हैं:

प्रातः काल रोजाना अपनी हथेलियों को देखें

जब आप रोज प्रातः काल उठते हैं तो उठने के पश्चात आप अपने दोनों हाथों की हथेलियों को कुछ देर तक अवश्य देखें और देखने के पश्चात चेहरे पर तीन चार बार फेर लें धर्म ग्रंथों के अनुसार हथेली के ऊपरी भाग में माता लक्ष्मी जी बीच में मां सरस्वती जी और नीचे के भाग में भगवान विष्णु जी का स्थान होता है यदि रोज सुबह उठते ही अपनी हथेलियों को देखा जाए तो इससे किस्मत चमकती है।

पहली रोटी गाय को दें

आपको बता दें कि भोजन के लिए बनाई जा रही रोटी में से जो पहली रोटी है वह गाय को देना चाहिए ऐसी मान्यता है कि गाय में सभी देवताओं का वास होता है यदि आप रोजाना गाय को रोटी देते हैं तो आपसे देवता प्रसन्न होंगे और आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी।

चीटियों को आटा डालें

अगर आप अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त करना चाहते हैं तो आप रोजाना चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके पाप कम होंगे और आपको पुण्य प्राप्त होगा आपके यही पुण्य कर्म आपकी इच्छाओं की पूर्ति में मदद करेंगे।

देवताओं को फूलों से सजाएं

आप अपने घर के मंदिर में स्थापित देवी देवताओं को रोज फूलों से सजाएं परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप जिन फूलों का प्रयोग कर रहे हैं वह फूल ताजे होने चाहिए आप अपने सच्चे मन से देवी देवताओं को फूल अर्पित कीजिए इससे देवी देवता प्रसन्न होंगे जिसकी वजह से आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याएं दूर होगी नहाने के पश्चात तोड़े गए फूलों को ही भगवान को अर्पित कीजिए।

सुबह करें झाड़ू पोछा

आप अपने घर को हमेशा साफ सुथरा रखें रोज सुबह के समय झाड़ू पोंछा कीजिए सूर्यास्त के बाद झाड़ू पहुंचा पोंछा नहीं करना चाहिए यदि ऐसा किया जाए तो धन की देवी माता लक्ष्मी जी रुष्ट हो जाती है और व्यक्ति को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है जिस घर में सूर्यास्त के पश्चात झाड़ू पोछा किया जाता है उस घर में माता लक्ष्मी जी वास नहीं करती है।

मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं

आपको रोजाना मछलियों को आटे की गोलियां खिलाना चाहिए आप अपने घर के आस-पास किसी तालाब झील या नदी का चयन कर सकते हैं जहां पर मछलियां हो और इनको आप रोजाना आटे की गोलियां खिलाएं यह माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने का बहुत ही अचूक उपाय माना गया है यदि आप नियमित रूप से इस उपाय को करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपकी सभी परेशानियां दूर हो जायेंगीं।

माता-पिता का आशीर्वाद लीजिए

जब आप घर से निकलते हैं तो सबसे पहले अपने माता-पिता और घर के बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लीजिये यदि आप ऐसा करेंगे तो आपकी कुंडली में स्थित सभी विपरीत ग्रह आपके अनुकूल हो जाएंगे जिसकी वजह से आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी माता पिता के आशीर्वाद से आपके ऊपर आने वाले सभी संकट टल जाएंगे और आपके सभी कार्य सफल होंगे।

पीपल पर जल चढ़ाएं

आप रोजाना प्रातः काल नहाने के पश्चात पीपल के पेड़ के ऊपर एक लोटा जल अवश्य चढ़ाएं ऐसा माना जाता है कि पीपल में भगवान विष्णु जी का वास होता है यदि आप इस उपाय को रोजाना करते हैं तो भगवान विष्णु जी आपसे प्रसन्न होंगे और आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी।

घर खाली हाथ ना जाए

आप जब भी बाहर से अपने घर में आते हैं तो कभी भी खाली हाथ घर में प्रवेश मत करें घर में जाते समय अपने साथ कुछ ना कुछ अवश्य ले लीजिए चाहे तो आप पेड़ का पत्ता भी ले सकते हैं परंतु खाली हाथ घर में प्रवेश ना करें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button