जरा हटके

यह 6 चीजें खा ली तो बुढ़ापा 10 साल देरी से आएगा

आजकल की फैशन की दुनिया में कोण होगा जो बुद्धा दिखाना चाहेगा कोई भी नहीं चाहता की वो बुद्धा हो जाए हमेशा ही जवान रहने के लिए लोग कुछ न कुछ करवाते ही रहते है ताकि वो सदा जवान ही दिखे। लेकिन ऐसा करना बहुत मुश्किल होता है और ये इसीलिए है क्योकि जीवन का चक्र है बचपन जवानी और बुढ़ापा ।

लेकिन क्या आप जानते है की आप बुढ़ापे वाली उम्र में भी अपने शरीर को स्वस्थ और जवान बना कर रख सकते है बस आपको अपने खाने की चीज़ो पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता होगी। अपने खाने में कुछ चीज़ो को शामिल कर लीजिये आपके पास जल्दी बुढ़ापा नहीं आएगा और आप जवान दिखेंगे।

आज हम आपको उन्ही खानो के बारे में बताएंगे जो इंसान को जवान बनाये रखता है बस आपको इन खानो को अपने भोजन में शामिल करना होगा।

बीन्स

Source : www.bulkseedstore.com

बीन्स भी बहुत ही पौष्टिक चीज़े में से है इसके अंदर मौजूद पोषक तत्व हृदय रोग, मधुमेह, और कुछ कैंसरों जैसे रोगो से बचाते है शरीर स्वस्थ रहता है और इंसान जल्दी बुढ़ापे की अवस्था को नहीं पाता।

सेब

सेब आपके दिल के लिए बहुत अच्छा होता है सेब को नियमित रूप से खाने में आपको बीमारिया नहीं होता है ये सब कहते है और डॉक्टर्स भी कहते है सेब में बुढ़ापे से लड़ने वाले केमिकल्स उपलब्ध होते है।

पालक

पालक के अंदर तो असीम गुणकारी तत्व होते है ये हमारे शरीर को मज़बूत करता है और बीमारियों से दूर रखता है कैंसर से लड़ने वाले केमिकल्स का भण्डार है।

बादाम

बादाम सेहत के लिए लाभकरी होता हैं आप सभी जानते है इसके अंदर बेड केलोस्ट्रॉयल को ख़तम करने वाले तत्व मौजूद होते है जिससे बुढ़ापा जल्दी नहीं आता।

ब्रोकोली

Source : www.cookforyourlife.org

जैसे जैसे उम्र बढ़ती जाती है शरीर में बुढ़ापा लाने वाले केमिकल्स बनते जाते है यदि आप ब्रोकली खाते है तो ये आपके शरीर में बुढ़ापा लाने वाले केमिकल्स को ख़तम करता रहता है और उनकी मात्रा काम कर देता है जिससे आप ज्यादा जवाब रहते है साथ ही आपको एक बात और बता दे ब्रोकली दुनिया में पाए जाने वाली सबसे ज्यादा पोषक चीज़े में से है।

ब्लू बैरीज़

ब्लू बैरीज़ का सेवन भी इसमें मौजूद तत्व बुढ़ापे को नहीं आने देते।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button