देश विदेश

विडियो: PM मोदी के भाषण से पाकिस्तान में मची खलबली, ‘अभिनंदन’ को समझ बैठे ‘विंग कमांडर अभिनंदन’

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा तनाव का माहोल रहता हैं. खासकर पाकिस्तानी मीडिया हमेशा इंडिया को लेकर नकारात्मक कवरेज करता रहता हैं. लेकिन इस बार पाकिस्तानी मीडिया ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसकी वजह से उसका हर जगह मजाक उड़ रहा हैं. लोग उनकी बुद्धिमता पर भी सवाल उठाने लगे हैं. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर पाकिस्तानी मीडिया का एक विडियो क्लिप बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक पाकिस्तानी एंकर पीएम मोदी के एक भाषण को दिखाते हुए कह रहा हैं कि भारत अभी भी ‘अभिनंदन’ (विंग कमांडर) को भुला नहीं पाया हैं और उन्हें एक हीरो के रूप में पेश कर रहा हैं. हालाँकि ये एंकर जिस भाषण का जिक्र कर रहा हैं उसमे मोदी जी ने ‘अभिनंदन’ शब्द का इस्तेमाल किया हैं ना कि विंग कमांडर अभिनंदन का. लेकिन पाकिस्तानी मीडिया का कमजोर दिमाग ये बात समझ ही नहीं सका. अब सब दूर उसकी खिल्ली उड़ रही हैं.

ये पूरा वाक्या पाकिस्तान के ARY News चैनल का हैं. बता दे कि बीते शनिवार पीएम मोदी ने संसंद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के सांसदों को संबोधित करते हुए एक भाषण दिया था. इस भाषण में उन्होंने ‘अभिनंदन’ शब्द का इस्तेमाल किया. यहाँ अभिनंदन का मतलब ‘बधाई’ या ‘अभिवादन’ था. हालाँकि पाकिस्तान के दिमाग में विंग कमांडर अभिनंदन इस कदर घुसे हुए हैं कि उन्होंने मोदी जी के इस शब्द के मायने कुछ और ही निकाल लिए. अब पाकिस्तानी मीडिया की ये गलती उन्हें भारी पड़ रही हैं. लोग सोशल मीडिया पर ये क्लिप शेयर कर उनका खतरनाक तरीके से मजाक उड़ा रहे हैं.

गौरतलब हैं कि जब से पीएम मोदी लोकसभा चुनाव 2019 में भारी वोटों के साथ जीते हैं तभी से पाकिस्तान में निराशा का माहोल हैं. वहां की मीडिया और स्थानीय लोगो को ये बात रास नहीं आ रही हैं. एक लोकल सर्वे के दौरान जब पाकिस्तान के लोगो से पूछा गया था कि भारत में मोदी का दुबारा आने पर वे खुश हैं या नहीं तो अधिकतर लोगो ने यही कहा था कि वे दुखी हैं. एक ने तो यह तक कह डाला था कि मोदी फिर से पीएम बन गए हैं तो अब वो फिर सर्जिकल स्ट्राइक करते रहेंगे.

बता दे कि मोदी जी ने अपने भाषण में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक-प्रत्येक साथी कोटी-कोटी अभिनंदन का आभारी है.’ यहाँ नरेंद्र मोदी का मतलब था कि बीजेपी का हर सदस्य बधाई का हक़दार हैं. लेकिन कमजोर दिमाग वाली पाकिस्तानी मीडिया को लगा कि मोदी जी यहाँ भी विंग कमांडर अभिनंदन के बारे में बता रहे हैं. पाकिस्तानी एंकर ने कहा कि जिस अभिनंदन को पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया था उसे ही मोदी हर बार हीरो बताते रहते हैं. इस पर एक यूजर ने ये भी लिखा कि पाकिस्तानी मीडिया वालो मोदी जी के भाषण का सन्दर्भ समझो. हर चीज को सनसनी खबर बनाने के लिए भी अक्ल की जरूरत होती हैं जो तुम्हारे पास दिख नहीं रही.

बरहाल आप भी इस मजेदार विडियो को यहाँ देख सकते हैं.


यदि आपको ये खबर पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button