बॉलीवुड

जब 18 की उम्र में यह कारनामा करने वाली पहली भारतीय बनी थी सुष्मिता, कहा- खूबसूरती हमेशा बनी रहती है

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और मशहूर अदाकारा सुष्मिता सेन के नाम इतिहास में एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है. आज से ठीक 28 साल पहले सुष्मिता मिस यूनिवर्स बनी थीं. वे यह कारनामा करने वाली तब पहली भारतीय महिला बनी थीं. बता दें कि सुष्मिता सेन की उम्र तब महज 18 साल थीं.

sushmita sen

सुष्मिता सेन ने 28 साल पहले बड़ा इतिहास रचा था. उन्होंने महज 18 साल की उम्र में साल 1994 में मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम किया था. सुष्मिता की इस उपलब्धि को 28 साल पूरे हो चुके हैं. इस ख़ास मौके पर 46 वर्षीय सिष्मिता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की हैं.

sushmita sen

सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ख़िताब 21 मई 1994 को जीता था. अब इस उपलब्धि के 28 साल पूरे होने पर अभिनेत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में अभिनेत्री ने न गुजरे लम्हों को याद किया है. उनके ट्वीट पर फैंस भी खूब प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं.

sushmita sen

अभिनेत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ”खूबसूरत एहसास है भारत को पहली बार मिस यूनिवर्स जीतने के 28 साल मुबारक. समय बीत जाता है लेकिन खूबसूरती हमेशा बनी रहती है”. इस ट्वीट के साथ अभिनेत्री ने अपनी एक खूबसूरत सी तस्वीर भी साझा की है जिसमें वे लाल रंग के कपड़ों में नजर आ रही हैं.


सोशल मीडिया पर फैंस सुष्मिता के ट्वीट और उनकी तस्वीर को देखने के बाद खूब ट्वीट कर रहे हैं. एक यूजर ने सुष्मिता के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि, ”मैम आप आज भी वैसी ही हैं जैसे पहले थीं, मैं भोलेनाथ से कामना करता हूं आप हमेशा सुरक्षित रहें”. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि, ”लव यू मैम”.

sushmita sen

20 की उम्र में रखा बॉलीवुड में कदम…

मिस यूनवर्स बनने के बाद सुष्मिता के हिंदी सिनेमा में जाने के दरवाजे भी खुल गए थे. साल 1994 में उन्होंने मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम किया और साल 1996 में महज 20 साल की उम्र में उन्होंने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रख दिए थे. हिंदी सिनेमा में सुष्मिता की पहली फिल्म थी ‘दस्तक’. महेश भट्ट द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सुष्मिता ने शरद कपूर, मुकुल देव और मनोज बाजपेयी के साथ काम किया था. हालांकि फिल्म दर्शकों पर अपना जादू नहीं चला सकी.

sushmita sen

बीवी नंबर 1 से मिली पहचान…

हिंदी सिनेमा में सुष्मिता ने शुरुआती कुछ समय तक संघर्ष किया. उन्हें असली और बड़ी पहचान मिली साल 1999 में आई फिल्म ‘बीवी नंबर 1 से’. इस फिल्म में सुष्मिता के साथ अनिल कपूर, करिश्मा कपूर और सलमान खान जैसे सितारों ने भी काम किया था. डेविड धवन द्वारा निर्देशित यह फिल्म हिट रही थी और सुष्मिता को भी लोकप्रियता मिल गई थी. इस फिल्म के लिए सुष्मिता को तब बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

sushmita sen

ओटीटी पर भी काम कर चुकी हैं सुष्मिता…

सुष्मिता सेन ने अपनी अदाओं का जलवा न केवल बड़े पर्दे पर बल्कि ओटीटी पर भी बिखेरा है. वे हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में शामिल है जिन्होंने ओटीटी पर भी काम किया है. बता दें कि सुष्मिता आर्या और आर्या 2 नाम की वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं. वे आख़िरी बार आर्या 2 में नजर आई थीं. इन दोनों ही वेब सीरीज को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. अब फैंस उन्हें नए प्रोजेक्ट में देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button