बॉलीवुड

‘लगान’ फिल्म के इस अभिनेता का हुआ निधन, बॉलीवुड में शौक की लहर

बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके जाने-माने अभिनेता जावेद खान अमरोही अब इस दुनिया में नहीं रहे। रिपोर्ट की मानें तो जावेद खान काफी लंबे समय से सांस लेने की बीमारी से जूझ रहे थे। ऐसे में वह करीब 1 साल से बिस्तर पर ही थे। कहा जा रहा है कि जावेद खान सांताक्रुज के सूर्य नर्सिंग होम में भर्ती थे जहां पर उनका इलाज जारी था, लेकिन बीते दिन उन्होंने अंतिम सांस ली। रिपोर्ट की मानें तो उनके दोनों फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया था।

70 साल की उम्र में छोड़ी दुनिया
बता दे जावेद खान 70 साल के थे, उनके निधन की पुष्टि फिल्म निर्माता रमेश तलवार ने की। वहीं ‘लगान’ में उनके को-स्टार रहे अखिलेंद्र मिश्रा ने कहा कि, “मैं और जावेद जी ईप्टा के एक वॉट्सऐप ग्रुप में साथ जुड़े हैं। उसी ग्रुप में उनकी डेथ की जानकारी मिली है। मुंबई के कांदीवली में वो अपने परिवार के साथ रहते थे। कुछ समय से बीमार चल रहे थे। मेरा और जावेद जी का एक लंबा असोसिएशन रहा है।”

javed khan

आगे उन्होंने कहा कि, “हमने अपने करियर की शुरुआत भी लगभग एक साथ की थी। उनके साथ कई फिल्में की हैं और ईप्टा द्वारा भी हमने कई शोज किए हैं। मेरी आखिरी मुलाकात उनसे ईप्टा के फेस्टिवल में हुई थी। हमने बकरी, राक्षस, सफेद कुंडली जैसे नाटकों में हमने साथ काम किया है। वे बहुत ही जहीन किस्म के इंसान थे। हम तो उन्हें नॉलेज का भंडार मानते थे। हम एक्टर्स को ऐसी-ऐसी बातें बताते थे, जो हमें सीख दे जाती थी।”

javed khan

शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर थे जावेद खान
बता दें, जावेद खान अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपने करियर में ‘हम है राही प्यार के’, ‘इश्क’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘चक दे इंडिया’ और ‘लगान’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वह आमिर खान के साथ फिल्म ‘लगान’ में राम सिंह के किरदार में नजर आए थे जबकि ‘चक दे इंडिया’ में उन्होंने सुखलाल वाला किरदार निभाया था जो आज भी याद किया जाता है। जावेद खान ने अपने करियर में ना केवल फिल्मों में काम किया बल्कि वह कई टीवी शोज में भी काम कर चुके थे।

javed khan

आखरी बार उन्हें पूजा भट्ट, संजय दत्त और आलिया भट्ट की फिल्म ‘सड़क-2’ में देखा गया था जो साल 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बता दें दिग्गज अभिनेता के निधन से शोक की लहर है तो वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी तमाम सितारे दुख व्यक्त कर रहे हैं। पॉपुलर एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने जावेद खान के निधन पर दुख जताते हुए लिखा कि, “वह मेरे नूरी के को-एक्टर थे… एक सज्जन पुरुष, उनके निधन से दुखी हूं, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button