जरा हटकेदिलचस्प

शर्त लगाते हैं हम.. पहली बार देखकर नहीं बता सकते इन Photos का अंतर..!

पहेलियाँ सुलझाना हम लोगों को बचपन से ही पसंद आता रहा है और हम सब पहेलियों को बड़े ही चाव से हल करते थे और आज भी कोई पहेली मिल जाए तो सुलझाने में लग जाते है। पहेलियाँ कई प्रकार की हो सकती है कुछ बातो को घुमा देने वाली और कुछ हाल करने वाली और कुछ तस्वीरो को देखकर उनमे से अंतर बताने वाली आज हम आपके सामने कुछ इसी प्रकार की पहेली लेकर आये है जो आपको हल करने में बहुत ही मज़ा आएगा। पहेलियाँ हल करने से ये भी पता लगता है की आपका दिमाग कितनी तेज़ी से और किस प्रकार से कार्य करता है इससे आपके दिमाग की क्षमता का भी पता लगता है।

आइये आज हम आपके सामने कुछ ऐसी तस्वीरें रखते है जिनमे से देखकर आपको अन्तर बताने है देखते है आपका दिमाग कितनी तेज़ी से और चतुराई से काम करता है ?

पहली तस्वीर

इन तस्वीरो को देख कर आपको अंतर पता करने है की कौनसी चीज़े काम या ज्यादा है।

Source : bcdn.newshunt.com

पहली तस्वीर का हल

 

Source : hl-img.peco.uodoo.com

दूसरी तस्वीर

दूसरी तस्वीर में भी हमने आपको अंतर वाली तस्वीर दी है आपको इनमे से भी देखकर बताना है की कितने अंतर आप ढून्ढ सके है आपका दिमाग कितनी तेज़ी से काम करता है।

Source :  hl-img.peco.uodoo.com

दूसरी तस्वीर का हल

क्या आपने इन तस्वीरो में छिपे नतर को ढून्ढ लिया था ?

Source : hl-img.peco.uodoo.com

तीसरी तस्वीर

Source : hl-img.peco.uodoo.com

तीसरी तस्वीर का हल

Source : hl-img.peco.uodoo.com

मैं आशा करता हु आपको मज़ा आया होगा तस्वीरो के अंतर को ढूंढने में और आपके दिमाग की अछि खासी कसरत भी हो गयी इसी बहाने से। अपने दिमाग की तेज़ी को जानने के लिए आप पहेलियों को हल करते रहा करे ऐसा करने से आपका दिमाग तेज़ होगा किसी भी काम को करने के लिए दिमाग तेज़ी से हल निकला करेगा और इसी बहाने दिमाग की भी कसरत हो जाया करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button